राजनीति: विधानपरिषद में विपक्ष के नेता अंबादास दानवे नाराज, शिवसेना (यूबीटी) परेशान

विधानपरिषद में विपक्ष के नेता अंबादास दानवे नाराज, शिवसेना (यूबीटी) परेशान
शिवसेना (यूबीटी) के वरिष्ठ पदाधिकारी और विधानपरिषद में विपक्ष के नेता अंबादास ई. दानवे ने छत्रपति संभाजीनगर निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा के टिकट के लिए नजरअंदाज किए जाने पर नाराजगी जताई है।

मुंबई, 16 मार्च (आईएएनएस)। शिवसेना (यूबीटी) के वरिष्ठ पदाधिकारी और विधानपरिषद में विपक्ष के नेता अंबादास ई. दानवे ने छत्रपति संभाजीनगर निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा के टिकट के लिए नजरअंदाज किए जाने पर नाराजगी जताई है।

उन्होंने कहा कि वह 2014 और फिर 2019 में भी लोकसभा का चुनाव लड़ना चाहते थे, लेकिन पांच बार के सांसद चंद्रकांत खैरे के कारण उन्हें अवसर नहीं मिला।

विधान परिषद सदस्य दानवे ने चंद्रकांत खैरे पर उन्हें राजनीतिक रूप से डराने-धमकाने की कोशिश का आरोप लगाया, लेकिन यह भी कहा कि वह एसएस-यूबीटी अध्यक्ष और पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में काम करना जारी रखेंगे।

उन्होंने यह भी कहा कि वह मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की शिवसेना के साथ हाथ मिलाने की योजना नहीं बना रहे हैं, साथ ही यह भी कहा कि भविष्य में क्या होगा, इसकी भविष्यवाणी भी नहीं कर सकता।

2019 में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के सैयद इम्तियाज जलील से छत्रपति संभाजीनगर सीट हार चुके चंद्रकांत खैरे को वहां से महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के उम्मीदवार के रूप में टिकट मिलने की संभावना है, इससे दानवे और उनके समर्थकों में नाराजगी है। .

अंबादास दानवे के बयानों ने एमवीए में हलचल पैदा कर दी है, क्योंकि कुछ दिन पहले ही, शिवसेना के प्रवक्ता संजय शिरसाट ने दावा किया था कि एमवीए का एक बड़ा नेता सोमवार तक पाला बदल लेगा।

उच्च सदन में विपक्ष के नेता ने कहा कि लोकसभा के लिए नए चेहरों को मौका दिया जाना चाहिए। उन्होंने पार्टी नेतृत्व को अपनी इस इच्छा से अवगत करा दिया है।

अंबादास दानवे ने कहा, "मैं एक वफादार शिवसैनिक हूं और संघर्ष मेरे लिए कोई नई बात नहीं है, लेकिन आने वाले समय में क्या हो सकता है, इसका पूर्वानुमान लगाना संभव नहीं है।"

इस बीच, ठाकरे और पार्टी सांसद संजय राउत ने अंबादास दानवे को समझाने-बुझाने का प्रयास तेज कर दिया है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   16 March 2024 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story