अंतरराष्ट्रीय: लेबनान पर इजरायली बमबारी में 1 की मौत, 3 घायल

लेबनान पर इजरायली बमबारी में 1 की मौत, 3 घायल
इजरायली युद्धक विमानों ने दक्षिण-पूर्वी लेबनानी गांव खियाम, जरमक और काफर किला पर शनिवार को बमबारी की, जिसमें एक हिजबुल्लाह लड़ाका मारा गया और तीन नागरिक घायल हो गए।

बेरूत, 11 फरवरी (आईएएनएस)। इजरायली युद्धक विमानों ने दक्षिण-पूर्वी लेबनानी गांव खियाम, जरमक और काफर किला पर शनिवार को बमबारी की, जिसमें एक हिजबुल्लाह लड़ाका मारा गया और तीन नागरिक घायल हो गए।

नाम न छापने की शर्त पर सूत्रों ने बताया कि लेबनानी रेड क्रॉस और मुस्लिम स्काउट एसोसिएशन ने मारे गए लोगों और घायलों को दक्षिणी लेबनान के तीन सरकारी अस्पतालों में पहुंचाया है।

सूत्रों के मुताबिक, इजरायली युद्धक विमानों ने लेबनान के दक्षिणी शहर नबातीह पर भी बमबारी की, जिसमें पहली बार जिबचिट और हारौफ गांवों को निशाना बनाया गया।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, हिजबुल्लाह ने कहा कि उसके लड़ाकों ने कब्जे वाले सीरियाई गोलान हाइट्स में इजरायली "किला" बैरक पर पहली बार हमला करने के लिए ग्रैड रॉकेट का इस्तेमाल किया।

लेबनान-इजरायल सीमा पर 8 अक्टूबर, 2023 से तनाव है। लेबनानी सशस्त्र समूह हिजबुल्लाह ने 7 अक्टूबर को इजरायल पर हमास के हमले के समर्थन में इजरायल की ओर दर्जनों रॉकेट दागे, जिसके जवाब में इजरायल ने दक्षिणपूर्वी लेबनान की ओर भारी तोपखाने से गोलीबारी की।

लेबनानी सुरक्षा सूत्रों के अनुसार, हिज़्बुल्लाह और इजरायल के बीच टकराव में लेबनानी पक्ष के 255 लोग मारे गए हैं, जिनमें 183 हिज़्बुल्लाह सदस्य और 39 नागरिक शामिल हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   11 Feb 2024 7:19 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story