लोकसभा चुनाव 2024: मध्य प्रदेश में पहले चरण के लिए 107 के उम्मीदवारों के नामांकन वैध

मध्य प्रदेश में पहले चरण के लिए 107 के उम्मीदवारों के नामांकन वैध
मध्य प्रदेश में पहले चरण के लिए नामांकन भरने वालों में से 107 उम्मीदवारों के नामांकन पत्र जांच में वैध पाए गए हैं। वहीं, छह उम्मीदवारो के नामांकन निरस्त किए गए हैं।

भोपाल 28 मार्च (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में पहले चरण के लिए नामांकन भरने वालों में से 107 उम्मीदवारों के नामांकन पत्र जांच में वैध पाए गए हैं। वहीं, छह उम्मीदवारो के नामांकन निरस्त किए गए हैं।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी (सीईओ) अनुपम राजन ने बताया कि लोकसभा चुनाव-2024 के निर्वाचन कार्यक्रम के अनुसार पहले चरण के लिये प्राप्त नामांकन पत्रों की आज जांच की गई। इस दौरान कुल 107 उम्मीदवारों के पर्चे सही पाए गये। छह उम्मीदवारों के नामांकन पत्र वैध नहीं पाये गये।

सीईओ ने बताया कि सीधी में 20, शहडोल (अजजा) में 10ं, जबलपुर में 21, मंडला (अजजा) में 16, बालाघाट में 17 और छिन्दवाड़ा में 23 अभ्यर्थियों के नामांकन वैध हैं।

पहले चरण के लिये नामांकन दाखिल कर चुके प्रत्याशी शनिवार 30 मार्च तक अपने नाम वापस ले सकेंगे। मतदान 19 अप्रैल को होगा। मतगणना 4 जून को होगी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   28 March 2024 4:38 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story