विधानसभा चुनाव 2023: इन करीबी नेताओं को टिकट दिलाने की जिद पर अड़े अशोक गहलोत! अब आलाकमान करेंगे आखिरी फैसला

इन करीबी नेताओं को टिकट दिलाने की जिद पर अड़े अशोक गहलोत! अब आलाकमान करेंगे आखिरी फैसला
  • इन करीबी नेताओं को टिकट दिलाने की जिद पर अड़े अशोक गहलोत!
  • राजस्थान में अगले माह विधानसभा चुनाव

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अधिकतर सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं। लेकिन राजस्थान में पार्टी फूंक-फूंक कर कदम रख रही है। पार्टी ने राजस्थान में अभी तक एक भी लिस्ट जारी नहीं की है। 200 विधानसभा सीटों वाले राजस्थान में पार्टी ने 100 सीटों पर अपने उम्मीदवार तय कर लिए हैं। लेकिन अभी भी 3 बड़े नेताओं को लेकर मामला अटका हुआ है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत इन नेताओं को टिकट देने के लिए शीर्ष नेताओं से सहमति नहीं बना रहे हैं।

किन नेताओं का कटेगा टिकट

गौरतलब है कि बुधवार को राजधानी दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी की मौजूदगी में राजस्थान के 100 उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगी थी। सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस सेट्रल इलेक्शन कमेटी की बैठक में अशोक गहलोत ने तीन वफादारों शांति धारीवाल, महेश जोशी और राजस्थान टूरिज्म डिवेलपमेंट कॉर्पोरेशन चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ को टिकट देने को लेकर सिफारिश की थी। जानकारी के मुताबिक, इन तीनों नेताओं के खिलाफ रिपोर्ट आई है। लेकिन इसके बावजूद भी अशोक गहलोत ने इन नेताओं को टिकट देने को कहा है। फिलहाल, इन तीनों नेताओं के नाम पर एक बार फिर से फैसला होने की उम्मीद है।

इधर, कांग्रेस के सचिव धीरज गुज्जर को भी टिकट मिलने को लेकर संशय बरकरार है। धीरज गुज्जर यूपी के प्रभारी होने के साथ पार्टी के कई बड़े नेताओं के बेहद करीबी माने जाते हैं। इस दौरान एक वरिष्ठ नेता पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप पर भी चर्चा हुई है। भारत जोड़ो यात्रा के राजस्थान से गुजरते समय के दौरान भी इसे मुद्दा बनाया गया था। मीटिंग के दौरान राहुल गांधी ने उस नेता के नाम पर भी आपत्ति जताई। जानकारी के मुताबिक, मीटिंग के दौरान सर्वे एजेंसियों और उनकी रिपोर्ट पर भी चर्चा हुई है। हाल ही राजस्थान में विधानसभा चुनाव का मिजाज जानने के लिए कई सर्वे किए गए। जिसमें कांग्रेस पार्टी के लिए बुरी खबर सामने आई है। ऐसे में पार्टी की कोशिश है कि बेहतर उम्मीदवारों का चयन किया जाए।

एक नेता के नाम पर अटकलें तेज

माना जा रहा है कि अब इन चार नेताओं के नाम पर पार्टी का शीर्ष नेतृत्व अंतिम फैसला कर सकता है। इधर, अशोक गहलोत एक बार फिर अपने वफादारों को टिकट दिलाने की कोशिश में जुटे हुए हैं। अशोक गहलोत अधिकतर विधायकों को फिर से टिकट देने के पक्ष में नजर आ रहे हैं। उनका मानना है कि राज्य में सरकार उनके सहयोग से ही अच्छा से काम कर सकी। उन्होंने भ्रष्टाचार के आरोप को बीजेपी की साजिश करार दिया। इधर, महेश जोशी के नाम पर एक अन्य नेता को टिकट मिलने की अटकलें तेज हैं। ये नेता भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी के साथ नजर आए थे।

Created On :   19 Oct 2023 9:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story