लोकसभा चुनाव 2024: चुनाव से पहले बिहार की राजनीति में बड़ा उलटफेर, पप्पू यादव की पार्टी जाप का कांग्रेस में विलय

चुनाव से पहले बिहार की राजनीति में बड़ा उलटफेर, पप्पू यादव की पार्टी जाप का कांग्रेस में विलय
  • चुनाव से पहले बिहार की राजनीति में बड़ा उलटफेर
  • पप्पू यादव की पार्टी जाप का कांग्रेस में विलय
  • सीमांचल-मिथिलांचल में भाजपा को रोकने का प्लान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अगले महीने 19 अप्रैल से देश भर में लोकसभा चुनाव शुरू होने वाले हैं। इससे पहले बिहार की सियासत में एक बार फिर से बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। पप्पू यादव की अगुवाई वाली जन अधिकार पार्टी यानि कि जाप देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस में विलय करने वाली है। इस विलय के साथ पप्पू यादव सहित जाप के सभी नेता कांग्रेस में शामिल होने वाले हैं। पप्पू यादव ने यह फैसला भारतीय जनता पार्टी को सीमांचल और मिथिलांचल में रोकने के लिए लिया है।

लालू और तेजस्वी से की थी मुलाकात

इससे पहले कल यानि कि मंगलवार को पप्पू यादव ने राजद प्रमुख लालू यादव और तेजस्वी यादव के साथ मुलाकात की थी। मुलाकात की तस्वीर शेयर करते हुए पप्पू यादव ने कहा कि पारिवारिक माहौल में मुलाक़ात हुई। मिलकर बिहार में भाजपा को जीरो पर आउट करने की रणनीति पर चर्चा हुई। बिहार में इंडिया गठबंधन की मजबूती, सीमांचल, कोसी, मिथिलांचल में 100 फीसदी सफलता लक्ष्य है।

कांग्रेस हाईकमान से मिले पप्पू यादव

गौरतलब है कि पप्पू यादव पूर्णिया से लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में जुटे हुए हैं। माना जा रहा है कि वह इंडिया ब्लॉक के उम्मीदवार हो सकते हैं। अपने चुनाव क्षेत्र में पप्पू यादव लगातार एक्टिव दिखाई दे रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, उन्होंने दिल्ली जाकर कांग्रेस हाईकमान से मुलाकात की है। इसी मुलाकात में जाप और कांग्रेस के विलय का फैसला लिया गया है। आज दोपहर साढ़े तीन बजे करीब दोनों पार्टियों का विलय होने की उम्मीद है।

Created On :   20 March 2024 9:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story