एमपी चुनाव 2023: शिवराज सरकार में कमीशन का बोलबाला : कमलनाथ

शिवराज सरकार में कमीशन का बोलबाला : कमलनाथ
मध्य प्रदेश में अगले महीने विस चुनाव

डिजिटल डेस्क, बैतूल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा है कि भाजपा ने मध्य प्रदेश की हर व्यवस्था को चौपट कर दिया है, अब तो यहां सिर्फ कमीशन खोरी का बोलबाला है। बैतूल जिले की घोड़ाडोंगरी विधानसभा के ब्लाक शाहपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए कमलनाथ ने कहा कि मध्य प्रदेश में एक महीने बाद प्रचंड बहुमत से कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने जा रही है। कांग्रेस सरकार बनते ही गेहूं का समर्थन मूल्य 2600 और धान का समर्थन मूल्य 2500 रुपये प्रति क्विंटल कर दिया जायेगा। बाद में इसे बढ़ाकर 3000 रुपये क्विंटल तक किया जायेगा। इसके अलावा प्रदेश में 2 लाख सरकारी नौंकरियों पर भर्ती की जायेगी और बैकलॉग के पद भरे जायेंगें। प्रदेश की बेटियों के विवाह के लिए कन्या विवाह सहायता राशि बढ़ाकर 1 लाख 1000 रूपये दी जायेगी। प्रदेश के नौजवानों के सपने साकार करने के लिए मध्यप्रदेश की अपनी आईपीएल टीम बनाने की पहल की जायेगी। स्कूली शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार के साथ पूरी तरह मुफ्त करने का काम किया जायेगा।

कमलनाथ ने कहा कि आज पूरे प्रदेश की तस्वीर आपके सामने है, आज प्रदेश में चौपट कृषि व्यवस्था, चौपट शिक्षा व्यवस्था, चौपट स्वास्थ्य व्यवस्था, चौपट उद्योग धंधे, चौपट अर्थव्यवस्था और चौपट सुरक्षा व्यवस्था है। आज पूरे देश में सबसे ज्यादा आदिवासियों पर अत्याचार मध्य प्रदेश में हो रहे हैं। मध्य प्रदेश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है। मंच से जो युवा साथी दिख रहे हैं और मुझे इन युवाओं को देखकर बड़ी चिंता होती है क्योंकि यही युवा मध्य प्रदेश के भविष्य का निर्माण करेंगे, लेकिन अगर इन सभी युवाओं का भविष्य ही अंधकार में रहा तो किस तरह से मध्य प्रदेश के भविष्य का निर्माण होगा। कृषि क्षेत्र से जुड़े हुए युवाओं के लिए मैं चिंतित रहता हूं, क्योंकि मुझे पता है कि जब कृषि क्षेत्र में इन्हें मुनाफा होगा तभी यह अच्छे कपड़े पहन पाएंगे, अच्छी शिक्षा ले पाएंगे, अच्छा खान-पान और अच्छा जीवन जी पाएंगे। लेकिन आज प्रदेश में कृषि क्षेत्र की क्या स्थिति है। किसानों के साथ अन्याय हो रहा है, किसान आज अपने बीज और खाद के लिए भटक रहा है।

उन्होंने आगे कहा कि 17 नवंबर को प्रदेश में चुनाव हैं, लेकिन ध्यान देने की बात यह है कि यह कैसा चुनाव है? यह चुनाव केवल किसी एक उम्मीदवार या पार्टी का चुनाव नहीं है, यह पूरे मध्य प्रदेश और बैतूल जिले के भविष्य को तय करने वाला चुनाव है। 17 तारीख को जो आप बटन दबाएंगे वह बटन केवल एक मशीन का बटन नहीं होगा वह बटन मध्य प्रदेश के भविष्य का बटन है।

कमलनाथ ने कहा कि 2018 में हमारी सरकार आई थी, जो कि 15 महीने रही और हमने अपनी नीति और नियत का परिचय दिया था, जिसमें हमने एक नई शुरुआत की थी। हमने बैतूल जिले में 85 हजार किसानों का पहली किस्त में कर्ज माफ किया था। आपको खाद और बीज के लिए न भटकना पड़े, इसके लिए हम लगातार काम कर रहे थे, हमने 100 यूनिट बिजली फ्री देने का काम किया था, 1000 गौशाला बनाने का काम किया था, गरीब कल्याण के लिए पेंशन बढ़ाने का काम किया था और आज मैं आपसे पूछना चाहता हूं कि यह सब करके क्या मैं कोई गलती की थी? लेकिन, भारतीय जनता पार्टी को मेरे यह काम रास नहीं आए और खरीद-फरोख्त करके सरकार को गिराने का काम किया।

उन्होंने कहा कि प्रदेश मे भ्रष्टाचार की कोई सीमा नहीं है। आप या तो भ्रष्टाचार के शिकार हैं या गवाह हैं। आज प्रदेश में ‘पैसे दो और काम लो’ व्यवस्था बन चुकी है। आज प्रदेश में 50 एकड़ जमीन अगर आपके पास है तो आप पैसा देकर अपना नाम गरीबी रेखा के नीचे लिखवा सकते हैं।

कमलनाथ ने कहा कि शिवराज सिंह ने अपनी सरकार का रेट फिक्स कर रखा है। 50 प्रतिशत कमीशन दो और काम ले जाओ। शिवराज सिंह चौहान ने 18 सालों में प्रदेश को महंगाई दी, बेरोजगारी दी, माफिया राज दिया है और घर घर तक शराब देने का काम किया है।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   27 Oct 2023 12:41 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story