दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामला: ईडी ने संजय सिंह के खिलाफ पूरक आरोप पत्र किया दायर

ईडी ने संजय सिंह के खिलाफ पूरक आरोप पत्र किया दायर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शनिवार को दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आम आदमी पार्टी (आप) नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह के खिलाफ पूरक आरोप पत्र दायर किया। ईडी ने यहां राउज एवेन्यू कोर्ट में सिंह के खिलाफ पूरक आरोप पत्र दायर किया। ईडी सूत्रों के मुताबिक, वित्तीय जांच एजेंसी ने सिंह के खिलाफ 60 पेज का आरोपपत्र अदालत में दाखिल किया है।

ईडी के सूत्रों ने कहा कि एजेंसी ने अपने आरोप पत्र में आरोप लगाया है कि सिंह साजिश, मनी लॉन्ड्रिंग और आरोपियों की मदद करने में शामिल थे। ईडी ने आरोप पत्र में एक और व्यक्ति को भी आरोपी बनाया है, हालांकि, उन्होंने अभी तक नाम का खुलासा नहीं किया है। ईडी ने यहां उनके आवास पर दिनभर चली तलाशी के बाद उत्पाद शुल्क नीति मामले की जांच के सिलसिले में चार अक्टूबर को सिंह को गिरफ्तार किया था।

सिंह की गिरफ्तारी इस मामले में पूर्व उपमुख्यमंत्री और आप नेता मनीष सिसौदिया के बाद दूसरी बड़ी गिरफ्तारी थी। ईडी ने मामले में आप संचार प्रभारी विजय नायर को भी गिरफ्तार किया था। इससे पहले, ईडी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को भी समन जारी कर मामले में पूछताछ के लिए 2 नवंबर को उसके सामने पेश होने को कहा था।

हालांकि, केजरीवाल ने पिछले महीने समन नहीं लिया और एजेंसी को लिखा कि उसकी कार्रवाई "अवैध और राजनीति से प्रेरित" है। ईडी के समन पर प्रतिक्रिया देते हुए केजरीवाल ने कहा, 'समन अवैध और राजनीति से प्रेरित है।' उन्होंने कहा था कि नोटिस बीजेपी के 'आदेश' पर भेजा गया था। आप नेता ने आरोप लगाया, "यह सुनिश्चित करने के लिए नोटिस भेजा गया था कि मैं चार राज्यों में चुनाव प्रचार के लिए न जा सकूं। ईडी को तुरंत नोटिस वापस लेना चाहिए।"

शराब घोटाला मामला इस आरोप से संबंधित है कि आप के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार की 2021-22 की उत्पाद नीति ने गुटबंदी की अनुमति दी और कुछ डीलरों का पक्ष लिया, जिन्होंने कथित तौर पर इसके लिए रिश्वत दी थी। आप ने इस आरोप का जोरदार खंडन किया है और केंद्र की भाजपा सरकार पर "राजनीतिक प्रतिशोध" में शामिल होने का आरोप लगाया है।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   2 Dec 2023 12:26 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story