फैसला: केरल भाकपा ने बीमार प्रदेश सचिव को नहीं बदलने का फैसला किया

केरल भाकपा ने बीमार प्रदेश सचिव को नहीं बदलने का फैसला किया
  • बीमार चल रहे भाकपा के राज्य सचिव
  • कनम राजेंद्रन को बदलने की अटकलों पर विराम
  • अनुभवी नेता को पद पर बनाये रखने का फैसला

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। बीमार चल रहे भाकपा के राज्य सचिव कनम राजेंद्रन को बदलने की अटकलों पर विराम लगाते हुए पार्टी ने गुरुवार को अनुभवी नेता को पद पर बनाये रखने का फैसला किया।

पिछले साल राज्य सचिव के रूप में दूसरे कार्यकाल के लिए चुने गए राजेंद्रन (73) की तबीयत पिछले कुछ महीनों से ठीक नहीं है। उन्हें पद से हटाने की अफवाहें तब और तेज हो गईं जब इस महीने की शुरुआत में उनकी मधुमेह की स्थिति खराब होने के बाद उनका दाहिना पैर काट दिया गया।

बैठक में भाकपा नेतृत्व ने उन्हें पद पर बने रहने की अनुमति देने और उनकी जिम्मेदारियों को दो सहायक सचिवों में बाँटने का फैसला किया है ।

दो बार के पूर्व विधायक राजेंद्रन एक सख्त राजनेता माने जाते हैं और पार्टी में ऐसे लोग भी हैं जो उनका कड़ा विरोध करते हैं। हालाँकि, उन्हें बहुमत का समर्थन प्राप्त है और यह तब स्पष्ट हुआ जब मामला चर्चा में आया। राजेंद्रन को मुख्यमंत्री पिनराई विजयन के साथ अच्छे संबंधों के लिए जाना जाता है।

इस बीच, आगामी लोकसभा चुनाव करीब आने के साथ, भाकपा ने राजेंद्रन के साथ बने रहने का फैसला किया, क्योंकि ऐसी अटकलें थीं कि माकपा उन सीटों पर फेरबदल की मांग कर सकती है, जिन पर भाकपा लोकसभा चुनाव लड़ती है।

लोकसभा की 20 सीटों में से माकपा 16 पर चुनाव लड़ती है जबकि चार सीटें भाकपा को दी गई हैं। माकपा तिरुवनंतपुरम लोकसभा सीट लेने की इच्छुक है, जहाँ भाकपा 2009 से कांग्रेस सांसद शशि थरूर से तीन बार हार चुकी है।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   30 Nov 2023 12:19 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story