मानसून सत्र का आज तीसरा दिन, भाजपा सांसदों का प्रदर्शन, बोले- 'विपक्ष मणिपुर पर राजनीति कर रहा, महिलाओं पर अत्याचार के लिए नंबर वन राजस्थान'

मानसून सत्र का आज तीसरा दिन, भाजपा सांसदों का प्रदर्शन, बोले- विपक्ष मणिपुर पर राजनीति कर रहा, महिलाओं पर अत्याचार के लिए नंबर वन राजस्थान
  • सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले प्रदर्शन
  • बीजेपी सांसदों ने मणिपुर मामले को लेकर विपक्ष पर लगाए गंभीर आरोप

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आज संसद का तीसरा दिन है। मणिपुर मामले को लेकर विपक्ष सरकार पर हमलावर है। विपक्षी पार्टियां लामबंद होकर केंद्र की बीजेपी सरकार से सदन के पटल पर चर्चा करने की मांग कर रही हैं जिस पर उनका कहना है कि हम चर्चा के लिए तैयार है लेकिन लोकसभा और राज्यसभा के 176 नियम के तहत। जबकि विपक्ष सदन के 267 नियम के तहत चर्चा चाहता है। ऐसा अंदाजा लगाया जा रहा है कि आज भी दोनों सदन हंगामे की भेंट चढ़ने वाली हैं। सुबह 11 बजे से सदन की कार्यवाही शुरू होगी।

लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होने से पहले सत्तारूढ़ बीजेपी के सांसदों ने संसद भवन के परिसर में गांधी प्रतिमा के सामने विपक्षी पार्टियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। यह विरोध प्रदर्शन पश्चिम बंगाल, राजस्थान, झारखंड और छत्तीसगढ़ में हुए हिंसा को लेकर किए गए। बीजेपी सांसदों का कहना है कि, मणिपुर में हुई हिंसा बेहद ही शर्मनाक है उसे कोई जायज नहीं ठहरा सकता। लेकिन जिस तरह विपक्ष इस मुद्दे को खींच कर राजनीति कर रहा है वो बेहद ही दुखद है। साथ ही बीजेपी सांसदों ने विपक्ष पर आरोप लगाया कि, गैर बीजेपी राज्यों में हुई हिंसा पर विपक्ष के नेताओं का जुबान नहीं खुलाता लेकिन भाजपा शासित राज्य में एक घटना हो जाए सभी के सभी हल्ला मचाने लगते हैं। इनका दोहरा चरित्र अब नहीं चलने वाला है।

राजस्थान में महिलाएं सुरक्षित नहीं- बीजेपी

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और भाजपा सांसद हरनाथ सिंह ने विपक्षी पार्टियों पर हमला बोलते हुए कहा, "हमारा कहना है कि इस समय महिलाओं के साथ अगर कहीं सबसे ज्यादा अत्याचार हुए हैं तो वो राजस्थान, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, झारखंड में हुए हैं मगर विपक्ष को केवल मणिपुर दिखाई देता है। हमारा कहना है कि मणिपुर में जो भी हुआ वो बेहद दुखद है मगर राजस्थान और अन्य राज्यों में जो भी हुआ वो भी दुखद है। राजस्थान सरकार राज्य में महिलाओं की सुरक्षा करने में विफल रही है।"

महिला सुरक्षा बेहद ही जरूरी- राठौड़

बीजेपी सांसद राज्यवर्धन राठौड़ ने कहा, "महिला सुरक्षा चाहे कोई भी राज्य हो या दुनिया भर में, सबसे महत्वपूर्ण है। पीएम मोदी की सरकार ने 11 करोड़ शौचालय बनाने से लेकर महिलाओं की सुरक्षा के लिए बहुत कुछ किया है। एक कानून है कि 12 साल से कम उम्र के बलात्कार के मामले में मौत की सजा होगी और फास्ट ट्रैक अदालतें स्थापित की गई हैं जिन्हें भारत सरकार द्वारा वित्त पोषित किया गया है।"

पश्चिम बंगाल में महिलाओं पर अत्याचार बढ़े- भाजपा सांसद

भाजपा सांसद और पश्चिम बंगाल के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुकांत मजूमदार पश्चिम बंगाल को लेकर कहा, "पश्चिम बंगाल में महिलाओं पर अत्याचार बढ़ रहे हैं लेकिन हमारे विपक्ष को केवल मणिपुर दिख रहा है, मालदा नहीं दिख रहा।"

विपक्ष ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

बीते दिन मणिपुर में हुए दो महिलाओं के साथ अत्याचार वाले वीडियो को लेकर विपक्ष जबरदस्त हमलावर है। विपक्ष का कहना है कि करीब तीन महिने से जल रहे मणिपुर पर सरकार क्या कर रही है पूरी तरह कानून व्यवस्था विफल है। साथ ही विपक्ष पूर्वोत्तर राज्य के सीएम एन बीरेन सिंह से इस्तीफे की मांग कर रहा है।

Created On :   24 July 2023 5:26 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story