पहलवानों के समर्थन में आईं मायवती, बोलीं, न्याय दिलाने के लिए केन्द्र आए आगे

पहलवानों के समर्थन में आईं मायवती, बोलीं, न्याय दिलाने के लिए केन्द्र आए आगे
National President of Bahujan Samaj Party Mayawati supported the wrestling players performing at Jantar Mantar in Delhi.
कुश्ती संघ प्रमुख बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग
डिजिटल डेस्क, लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने दिल्ली के जंतर मंतर पर प्रदर्शन करने वाली कुश्ती खिलाड़ियों का समर्थन किया है। कहा कि आन्दोलन करने को मजबूर हैं। इन बेटियों को न्याय दिलाने के लिए केन्द्र सरकार को जरूर आगे आना चाहिए।

बसपा मुखिया मायावती सोमवार को ट्वीट के माध्यम से लिखा कि विश्व कुश्ती में भारत का नाम रौशन करके गौरवपूर्ण स्थान पाने वाली भारतीय बेटियां कुश्ती फेडरेशन आफ इण्डिया के प्रमुख पर शोषण के गंभीर आरोपों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग को लेकर आन्दोलन करने को मजबूर हैं। इन बेटियों को न्याय दिलाने के लिए केन्द्र सरकार को जरूर आगे आना चाहिए।

गौरतलब हो कि दिल्ली के जंतर-मंतर पर एक माह से अधिक समय तक धरने पर बैठी महिला पहलवानों को तमाम विपक्षी दलों, किसान संगठनों और खापों से समर्थन मिला। कई प्रमुख विपक्षी नेताओं ने धरनास्थल पर जाकर पहलवानों से मुलाकात की और अपना समर्थन दिया। मोदी सरकार के करीबी माने जाने वाले योग गुरू बाबा रामदेव ने भी महिला पहलवानों का समर्थन करते हुए कुश्ती संघ प्रमुख बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग कर दी।

दिल्ली के जंतर मंतर पर प्रदर्शन कर रहे खिलाड़ियों को रविवार को पुलिस ने जबरन हटा दिया और उन्हें तंबू भी उखाड़ दिए। प्रदर्शन कर रही महिला खिलाड़ियों ने भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह पर शोषण का आरोप लगाया है। उसके खिलाफ केस दर्ज हो चुका है पर अभी तक गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   29 May 2023 10:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story