मिजोरम की सियासत: एमएनएफ विधायक ने दिया इस्तीफा, भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ने की संभावना

एमएनएफ विधायक ने दिया इस्तीफा, भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ने की संभावना
  • मिजोरम के पूर्व मंत्री के. बेइचुआ ने राज्य विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया
  • बीजेपी के साथ जा सकते हैं के. बेइचुआ

डिजिटल डेस्क, आइजोल। मिजोरम के पूर्व मंत्री के. बेइचुआ ने शुक्रवार को राज्य विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। इस साल जनवरी में सत्तारूढ़ मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) के. बेइचुआ को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था। रिपोर्ट के अनुसार, के. बेइचुआ के भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की संभावना है। विधानसभा सूत्रों के मुताबिक, बेइचुआ ने शुक्रवार को विधानसभा आयुक्त व सचिव लालमहरुइया जोते को अपना इस्तीफा सौंपा। विधानसभा अध्यक्ष लालरिनियाना सेलो ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। बेइचुआ ने पिछले साल 13 दिसंबर को मुख्यमंत्री जोरमथंगा मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने सरकार में बतौर मंत्री सामाजिक कल्याण, आबकारी और पशुपालन मंत्रालय की जिम्मेदारी संभाला थी।

बेइचुआ का कहना है कि वह इस साल होने वाले मिजोरम विधानसभा चुनावों में अपने गृह विधानसभा क्षेत्र सियाहा से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं। ज्ञात हो कि बीते मंगलवार को कांग्रेस विधायक के.टी. रोखाव ने राज्य विधानसभा से इस्तीफा दे दिया था। कांग्रेस के पांच विधायकों में से एक रोखाव पहले ही एमएनएफ में शामिल हो चुके हैं और उनके अपने गृह क्षेत्र पलक से चुनाव लड़ने की संभावना है। 40 सदस्यीय मिजोरम विधानसभा में इस साल के अंत में मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और तेलंगाना के साथ चुनाव होंगे।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   7 Oct 2023 3:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story