वंशवाद पर पीएम की टिप्पणी की राकांपा ने की निंदा, भाजपा ने की तारीफ

वंशवाद पर पीएम की टिप्पणी की राकांपा ने की निंदा, भाजपा ने की तारीफ
वंशवाद की राजनीति पर पीएम मोदी की आलोचना

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने वंशवाद की राजनीति पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टिप्पणियों की आलोचना की है, जबकि सत्तारूढ़ सहयोगी भारतीय जनता पार्टी ने उनका समर्थन किया है। एनसीपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता क्लाइड क्रैस्टो ने कहा कि पीएम ने आज अपने भाषण में कुछ दागी वंशवादी राजनीतिक दलों का उल्लेख किया, जिसमें शरद पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी भी शामिल है।

क्रैस्टो ने कहा कि पीएम शायद जानते होंगे कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की सरकार में बीजेपी शामिल है। हालांकि, कुछ साल पहले गठबंधन सरकार बनाने से पहले, राज्य भाजपा के नेता शिंदे समूह के नेताओं को भ्रष्टाचार के कई मामलों में निशाना बना रहे थे।

क्रैस्टो ने पूछा, “अब, उन्हीं नेताओं को उन लोगों के घोटालों को उजागर करना चाहिए जो शिंदे समूह का हिस्सा है और दुनिया को बताना चाहिए कि असली घोटालेबाज कौन है। वे अब चुप क्यों बैठे हैं?” उन्होंने पीएम से आग्रह किया कि वे इसे फिर से अमल में लाएं और शिंदे समूह के उन सदस्यों को दंडित करें जिन पर भाजपा नेताओं ने आरोप लगाया था।

डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़नवीस ने कहा कि पीएम ने जो कहा है वह बिल्कुल सही है। उन्होंने पिछले हफ्ते पटना में आयोजित राष्ट्रीय विपक्ष के सम्मेलन पर भी हमला बोला। फडणवीस ने कहा, "उन्होंने मिलने का फैसला क्यों किया... वे सभी दागी हैं और चिंतित हैं कि जब तक मोदी सरकार रहेगी, वे बेनकाब होते रहेंगे।"

राज्य के उप मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी ने भी इस बारे में बात नहीं की कि वे विकास के मोर्चे पर मोदी से बेहतर प्रदर्शन करने की योजना कैसे बना रहे हैं, बल्कि वे केवल सरकार के अधिक जोखिम या कार्रवाई से खुद को बचाने के लिए एक साथ आ रहे हैं।

वंचित बहुजन अघाड़ी (वीबीए) के अध्यक्ष प्रकाश अंबेडकर ने कहा कि पीएम की टिप्पणियों से साबित होता है कि बीजेपी पटना की विपक्षी दलों की बैठक से 'परेशान' है। अंबेडकर ने कहा, "वे एक साथ एकजुट होते हैं या नहीं, हम देखेंगे... लेकिन आज पीएम की प्रतिक्रियाओं को देखते हुए इसने निश्चित रूप से बीजेपी को हिला दिया है।"

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   27 Jun 2023 10:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story