त्रिपुरा में बीजेपी 55, भाकपा 43 और कांग्रेस ने 17 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों का किया ऐलान

BJP 55, CPI 43 and Congress declared candidates for 17 assembly seats in Tripura
त्रिपुरा में बीजेपी 55, भाकपा 43 और कांग्रेस ने 17 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों का किया ऐलान
विधानसभा चुनाव 2023 त्रिपुरा में बीजेपी 55, भाकपा 43 और कांग्रेस ने 17 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों का किया ऐलान
हाईलाइट
  • बार्दोवाली सीट से चुनाव मैदान में उतरें सीएम साहा

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। त्रिपुरा में 16 फरवरी को विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होनी है, इससे पहले सभी राजनैतिक दलों ने पूरी तैयारी कर ली है। 60 विधानसभा सीटों वाले त्रिपुरा में नामांकन की तारीख 30 जनवरी, नॉमिनेशन में प्रत्याशियों की ओर से दी गई जानकारी की जांच के लिए 31 जनवरी तारीख तय थी। वहीं वोटिंग 16 फरवरी को होगी और नतीजे दो मार्च को आएंगे। 

त्रिपुरा में सभी पार्टियों की ओर से अपने अपने चुनावी चेहरों के नाम फाइनल हो गए है। बीजेपी ने  55 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित किए हैं। शेष पांच सीटों पर उसके गठबंधन में चुनाव लड़ रही साथी पार्टी इंडिजिनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा के चुनावी चेहरे है। मुख्यमंत्री माणिक साहा टाउन बार्दोवाली सीट से ही चुनाव मैदान में उतरेंगे। वहीं, केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक धनपत सीट से दावेदारी पेश करेंगी। 

लेफ्ट-कांग्रेस गठबंधन ने भी सभी 60 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है। कांग्रेस ने 17 सीटों , माकपा ने 43 सीटों , भाकपा एक , आरएसपी एक और एक पर फॉरवर्ड ब्लॉक ने अपने अपने प्रत्याशियों का ऐलान किया है।कांग्रेस ने बीजेपी से आए सुदीप रॉय बर्मन को अगरतला सीट से चुनावी मैदान में उतारा है। आपको बता दें बीजेपी को मात देने के लिए चुनाव से दो माह पहले ही कांग्रेस ने  मार्क्सवादी कम्युनिष्ट पार्टी( माकपा) के साथ गठबंधन किया था।


 

Created On :   1 Feb 2023 12:51 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story