सीबीआई अधिकारी पर मेरी गिऱफ्तारी की मंजूरी का दबाव था, जिस कारण उन्होंने की आत्महत्या

CBI officer was under pressure to approve my arrest, due to which he committed suicide
सीबीआई अधिकारी पर मेरी गिऱफ्तारी की मंजूरी का दबाव था, जिस कारण उन्होंने की आत्महत्या
उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया सीबीआई अधिकारी पर मेरी गिऱफ्तारी की मंजूरी का दबाव था, जिस कारण उन्होंने की आत्महत्या

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार को कहा कि सीबीआई के डिप्टी लीगल एडवाइजर जितेन्द्र कुमार पर उनके (सिसोदिया) के खिलाफ गलत केस बनाकर उनकी गिऱफ्तारी की मंजूरी देने का दबाव डाला जा रहा था। इस कारण सीबीआई के डिप्टी लीगल एडवाइजर जितेन्द्र कुमार ने आत्महत्या की। सिसोदिया कहा कि बेशक उन्हे गलत केस में फंसाए लेकिन अधिकारियों को आत्महत्या करने के लिए मजबूर नहीं करें। उन्होंने केंद्र सरकार से 3 सवाल पूछते हुए कहा कि, अधिकारियों पर इतना दबाव क्यों बनाया जा रहा है कि वो खुदकुशी कर रहे है। क्या अब केंद्र सरकार का काम केवल ऑपरेशन लोटस चलाना रह गया, और जनता की चुनी सरकार को कुचलने के लिए और कितनी कुर्बानियां ली जाएंगी।

सिसोदिया ने कहा कि यह देश में यह पहली बार है जब विपक्षी सरकारों को कुचलने के लिए सीबीआई अधिकारी के ऊपर इतना दबाव बनाया गया कि उसे आत्महत्या करने के लिए मजबूर होना पड़ा। उन्होंने कहा कि सीबीआई पर दबाव बनाकर, विपक्ष की चुनी हुई सरकार को गिराने, विधायकों को खरीदने की जगह स्कूल-अस्पताल बनवाने, महंगाई कम करने, रोजगार देने पर कब सोचना शुरू करेंगे।

सिसोदिया ने कहा कि कुछ दिनों पहले सीबीआई के एक अधिकारी जितेन्द्र कुमार जो सीबीआई के एंटी करप्शन ब्रांच में थे और डिप्टी लीगल एडवाइजर के पद पर तैनात थे साथ ही मेरे खिलाफ चल रहे फर्जी केस का लीगल मामला देख रहे थे। उन्होंने बताया कि, पता चला है कि उनके ऊपर यह दबाव बनाया जा रहा था कि वह मेरे खिलाफ गलत तरीके से फर्जी केस बनाकर, मुझे गिरफ्तार करने की लीगल मंजूरी दे। उनके ऊपर इतना दबाव था कि वह मानसिक तनाव में आ गए और आत्महत्या करने को मजबूर हो गए।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि यह बेहद दुखद मामला है जहां सीबीआई के एक अधिकारी को दिख रहा था कि मेरे खिलाफ पूरा मामला फर्जी है। उसपर इतना दबाव बनाया गया कि उसे आत्महत्या करने को मजबूर होना पड़ा। उन्होंने कहा कि इन लोगों ने मुझे फंसाने के लिए, मुझे गिरफ्तार करने के लिए एक फर्जी केस को लीगली ठीक बनाने के लिए एक अधिकारी पर इतना दबाव बना दिया कि उसे आत्महत्या करना पड़ा यह बेहद अफसोसजनक बात, मेरी उनके परिवार के प्रति संवेदनाएं हैं।

सिसोदिया ने कहा, मैं कहना चाहता हूं कि मुझे फंसाने के लिए आपने मुझपर रेड करवा दी, फर्जी एफआईआर करवा दी। यदि आप मुझे गिरफ्तार करना चाहते है तो बता दीजिये, जहां कहेंगे मैं वही आ जाऊंगा लेकिन इस तरह से अधिकारियों पर दबाव बनाकर उन्हें फांसी लगाने को मजबूर न करें, इससे घर उजड़ रहे हैं जो बिलकुल ठीक नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि, केंद्र सरकार हर वक्त यही सोचती रहती है कि सीबीआई का इस्तेमाल कैसे करें, ईडी का इस्तेमाल कैसे करें, चुने हुए विधायकों को कैसे खरीदे, चुनी सरकार कैसे गिराए। उन्होंने कहा कि यह स्कूल बनवाने पर कब सोचेंगे, अस्पताल बनवाने पर कब सोचेंगे, महंगाई कम करने पर कब सोचेंगे, रोजगार देने पर कब सोचेंगे।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   5 Sep 2022 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story