तृणमूल के पूर्व प्रखंड अध्यक्ष के घर, कार्यालय व आश्रम पर सीबीआई का छापा

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
शिक्षक घोटाला तृणमूल के पूर्व प्रखंड अध्यक्ष के घर, कार्यालय व आश्रम पर सीबीआई का छापा

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के शिक्षक घोटाले की जांच कर रहे केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारियों ने शनिवार को बीरभूम जिले के नलहाटी के पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष बिवास अधिकारी के आवास, कार्यालय और आश्रम में तलाशी अभियान चलाया।

अधिकारी को तृणमूल कांग्रेस के विधायक और पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ प्राइमरी एजुकेशन के पूर्व अध्यक्ष माणिक भट्टाचार्य के बेहद करीबी विश्वासपात्र के रूप में जाना जाता है, जो वर्तमान में भर्ती घोटाले के सिलसिले में न्यायिक हिरासत में हैं।

अधिकारी के परिसरों में तलाशी अभियान शनिवार सुबह शुरू हुआ जब सीबीआई की एक अन्य टीम मुर्शिदाबाद जिले के बुरवान से तृणमूल कांग्रेस के विधायक माणिक भट्टाचार्य के आवास पर इसी तरह का अभियान चला रही थी, जो शुक्रवार दोपहर 1.30 बजे शुरू हुआ।

सूत्रों ने बताया कि अधिकारी पिछले साल माणिक भट्टाचार्य की गिरफ्तारी के बाद सीबीआई की जांच के दायरे में आया था। इस साल फरवरी में निष्कासित और गिरफ्तार युवा तृणमूल कांग्रेस के नेता कुंतल घोष ने भी घोटाले में शामिल होने के रूप में अधिकारी के नाम का उल्लेख किया था।

पता चला है कि अधिकारी के नलहाटी स्थित आवास, कार्यालय और आश्रम पर छापे मारने के अलावा, सीबीआई की एक अन्य टीम ने उत्तरी कोलकाता में एमहस्र्ट स्ट्रीट स्थित उनके आवासीय फ्लैट पर समानांतर छापेमारी शुरू की। सीबीआई की दोनों टीमों के साथ सशस्त्र बल के जवान भी हैं। सूत्रों ने बताया कि इस फ्लैट का इस्तेमाल मुख्य रूप से गेस्ट हाउस के तौर पर किया जाता है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   15 April 2023 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story