मानहानि मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी सूरत कोर्ट का कर सकते हैं रूख, बीजेपी ने कहा- नौटंकी से ज्यादा कुछ नहीं

Congress leader Rahul Gandhi can approach Surat court in defamation case
मानहानि मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी सूरत कोर्ट का कर सकते हैं रूख, बीजेपी ने कहा- नौटंकी से ज्यादा कुछ नहीं
मोदी सरनेम विवाद मानहानि मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी सूरत कोर्ट का कर सकते हैं रूख, बीजेपी ने कहा- नौटंकी से ज्यादा कुछ नहीं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी मानहानि मामले में आज यानी 3 अप्रैल को सूरत की सेशंस कोर्ट का रूख कर सकते हैं। जहां पर वो मजिस्ट्रेट द्वारा दो साल की सजा के आदेश के खिलाफ याचिका दायर करेंगे। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी तीन वकीलों के साथ कोर्ट जा सकते हैं। वहीं इस फैसले को भारतीय जनता पार्टी ने नौटंकी बताके हुए राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी पर जोरदार हमला बोला है।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबिता पात्रा ने प्रेंस कॉन्फ्रेंस करके कांग्रेस और राहुल गांधी को आड़े हाथों लिया है। पात्रा ने कांग्रेस और राहुल पर निशाना साधते हुए कहा कि, दो साल की सजा के खिलाफ कांग्रेस के दिग्गज नेता अशोक गहलोत और सीएम भूपेश बघेल भी राहुल के साथ सूरत जा रहे हैं। जहां पर ये नेता हंगामा कर सकते हैं।

बीजेपी ने नौटंकी बताया

दरअसल, मोदी सरनेम को लेकर राहुल गांधी की जब से संसद की सदस्यता रद्द हुई है तब से कांग्रेस और भाजपा आमने-सामने हैं। राहुल की याचिका दाखिल करने को लेकर बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि राहुल गांधी अपने परिवार एवं सीएम अशोक गहलोत और भूपेश बघेल के साथ सूरत जाने वाले हैं। जहां पर ये दो साल की सजा के खिलाफ तबाही मचा सकते हैं। पात्रा ने कांग्रेस पार्टी से सवाल पूछा कि क्या आपको न्यायपालिका पर भरोसा नहीं है, कहीं ये अदालत पर दबाव बनाने की कोशिश तो नहीं हैं? पात्रा ने आगे कहा कि, यह पूरा घटनाक्रम किसी नौटंकी से कम नहीं लग रहा है।

ओबीसी समाज का अपमान किया- पात्रा

पात्रा ने आगे कहा कि, राहुल गांधी पर यह कार्रवाई यूपीए सरकार में बनाए गए कानून के तहत हुई है। कांग्रेस और राहुल ने ओबीसी समाज के लोगों का मजाक बनाया है। राहुल गांधी ने अपने भाषण के जरिए जातिसूचक शब्द का प्रयोग किया, जो बहुत ही शर्मनाक है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर बीजेपी काफी आक्रामक है और मोदी सरनेम पर दिए गए बयान को जाति विशेष का अपमान करने का आरोप लगा रही है और राहुल गांधी से माफी मांगने की बात कह रही है। वहीं राहुल ने साफ कर दिया है कि वो इस पूरे मामले में माफी तो मांगने वाले नहीं हैं।

क्या है पूरा मामला?

आपको बता दें कि, साल 2019 के लोकसभा चुनाव को दौरान राहुल गांधी कर्नाटक के दौरे पर गए हुए थे। जहां पर वो एक सभा को संबोधित करते हुए मोदी सरनेम पर विवादित टिप्पणी की थी। कर्नाटक के कोलार में दिए गए भाषण में राहुल ने कहा था कि "सारे मोदी सरनेम वाले चोर ही क्यों होते हैं"? राहुल के इस भाषण से ओबीसी समाज का अपमान बताते हुए गुजरात बीजेपी के नेता पूर्णेश मोदी ने सूरत कोर्ट में उनके खिलाफ मानहानि का केस दर्ज करा दी थी। जिसमें कोर्ट ने राहुल गांधी को दोषी पाया और 23 मार्च को उन्हें अदालत ने 2 साल की सजा सुनाई, लेकिन उन्हें फौरन ही बेल तो मिल गई। लेकिन लोकसभा सदस्यता दो साल की सजा सुनाई जाने की वजह से चली गई। अब इसी मामले को लेकर राहुल गांधी अदालत का रूख करने जा रहे हैं। 


 

Created On :   3 April 2023 5:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story