कैप्टन अमरिंदर सिंह के बाद अब पत्नी परिणीत कौर का भी टूटा कांग्रेस से नाता, इन आरोपों के साथ कांग्रेस ने कौर पर की ये बड़ी कार्रवाई

Congress suspends Captain Amarinders wife, party alleges
कैप्टन अमरिंदर सिंह के बाद अब पत्नी परिणीत कौर का भी टूटा कांग्रेस से नाता, इन आरोपों के साथ कांग्रेस ने कौर पर की ये बड़ी कार्रवाई
पंजाब कांग्रेस में बवाल कैप्टन अमरिंदर सिंह के बाद अब पत्नी परिणीत कौर का भी टूटा कांग्रेस से नाता, इन आरोपों के साथ कांग्रेस ने कौर पर की ये बड़ी कार्रवाई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस ने पंजाब में पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। साथ ही पार्टी ने परनीत कौर पर बीजेपी की मदद करने का भी आरोप लगाया गया है। इसके अलावा कांग्रेस की अनुशासन समिति ने कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी पर कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए तीन दिनों के भीतर जवाब तलब करने को कहा है। जिसमें उनसे पूछा गया है कि उन्हें पार्टी से क्यों नहीं निकाला जाए। 

कांग्रेस की ओर से जारी किए गए नोटिस में कहा गया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को पंजाब के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वारिंग की ओर से शिकायत मिली थी। जिसमें कहा गया है कि पटियाला की सांसद परनीत कौर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल है और विपक्षी दल बीजेपी की मदद कर रही हैं। बता दें कि पंजाब पार्टी के कुछ अन्य नेताओं का भी यही मानना है। 

तत्काल प्रभाव से किया गया निलंबन

गौरतलब है कि इस शिकायत को कांग्रेस की अनुशासनात्मक समिति को भेजा गया था। जिसके बाद कांग्रेस की अनुशासनात्मक समिति ने सांसद परनीत कौर को पार्टी से तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। इसके अलावा उनपर कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। जिसका जवाब उन्हें तीन दिनों के भीतर देना होगा। 

सीएम पद का रही थीं चेहरा 

आपको बता दें कि सांसद परनीत कौर के पति कैप्टन अमरिंदर सिंह ने साल 2021 में कांग्रेस पार्टी को छोड़कर अपनी खुद की पार्टी बना ली थी। उन्होंने अपनी पार्टी का नाम पंजाब लोक कांग्रेस रखा था और साल 2022 में उन्होंने बीजेपी के साथ गठबंधन किया था। उस वक्त पंजाब में विधानसभा चुनाव हो रहे थे। 

2022 के पंजाब विधानसभा चुनाव में पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी को एक भी सीट नहीं हासिल नहीं हुई थी। वहीं पिछले साल सितंबर माह में अमरिंदर सिंह अपनी पार्टी का बीजेपी में विलय करते हुए पंजाब भाजपा का मुख्य चेहरा बन गए। हालांकि उनकी पत्नी ने कांग्रेस नहीं छोड़ी थी। कैप्टन अमरिंदर के कांग्रेस पार्टी छोड़ने के बाद अटकलें तेज हो गई कांग्रेस पार्टी की ओर से अगला सीएम पद का चेहरा उनकी पत्नी होगी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ।   


 

Created On :   3 Feb 2023 11:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story