• Dainik Bhaskar Hindi
  • Politics
  • Controversy continues between BJP Shiv Sena, former BJP MP Somaiya and his son have been booked, Raut said that he will have to go to jail

महाराष्ट्र : बीजेपी शिवसेना के बीच घमासान जारी, भाजपा के पूर्व सांसद सोमैया और उनके बेटे पर केस दर्ज, राउत बोले जेल जाना होगा

April 7th, 2022

हाईलाइट

  • किरीट सोमैया महाराष्ट्रद्रोही तो है ही,अब देशद्रोही राउत

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र में कार्रवाईयों को लेकर बीजेपी शिवसेना के बीच जंग जारी है। दोनों पार्टियों में मचा घमासान आरोप प्रत्यारोप से बढ़कर पुलिस कार्रवाई तक पहुंच गया है।

केंद्र की जांच एजेंसियों के साथ महाराष्ट्र में राज्य पुलिस भी एक्शन मोड़ में दिखाई दे रही है। 57 करोड़ रुपये के घोटाले के आरोप में भाजपा के पूर्व सांसद किरीट सोमैया और उनके बेटे नील सोमैया के  खिलाफ मुंबई में एक मामला दर्ज किया है। इस पर शिवसेना नेता संजय राउत ने आरोपियों के साथ साथ भाजपा पर भी निशाना साधा है। सांसद राउत ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि Mark My Words: INS विक्रांत के नाम पर करोड़ों रुपये जमाकर देश और जनता को ठगने वाले सोमैया बाप-बेटे को जेल जाना होगा, किरीट सोमैया महाराष्ट्रद्रोही तो है ही,अब देशद्रोही भी साबित हो गए। लोगों को अब चुप नहीं रहना चाहिए. राष्ट्रीय भावना की कालाबाजारी करने वाली भाजपा से जवाब मांगना चाहिए। 

ट्रॉम्बे पुलिस थाने में किरीट सेमैया और नील सोमैया के खिलाफ आईपीसी एक्ट 420, 406, 34 के खिलाफ पूर्व सैनिक बबन भोसले ने केस दर्ज कराया है।   ईडी  कार्रवाई के बाद शिवसेना सांसद संजय राउत ने सवालों की बौंछार करते हुए भाजपा नेता किरीट सोमैया पर आरोप लगाए हैं।  राउत ने मुताबिक आईएनएस विक्रांत  को बचाने के लिए जो पैसे जमा किए थे, वह कहां गए? आगे उन्होंने कहा आईएनएस विक्रांत को बचाने के लिए बीजेपी ने पैसे जमा करने के लिए  मुहिम चलाई थी।  नियमों के मुताबिक रूपए राजभवन में जमा होने चाहिए थे लेकिन  राजभवन से  जानकारी मांगने पर पता चला कि  ऐसे किसी पैसे की जानकारी नहीं मिली।  राउत ने  आरोप लगाते हुए कहा कि किरीट सोमैया ने जमा किए हुए पैसों का उपयोग अपने बिजनेस में किया है। हालफिलहाल ट्रॉम्बे पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है। 

खबरें और भी हैं...