सभी विभाग में भ्रष्टाचार होता है, मेरे मंत्रालय से पकड़े गए कई अधिकारी 

Corruption happens in all departments, many officers caught from my ministry
सभी विभाग में भ्रष्टाचार होता है, मेरे मंत्रालय से पकड़े गए कई अधिकारी 
राजस्थान सीएम ने कहा   सभी विभाग में भ्रष्टाचार होता है, मेरे मंत्रालय से पकड़े गए कई अधिकारी 
हाईलाइट
  • भ्रष्टाचार में संलिप्त कलेक्टर व एसपी भी रहते हैं

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि सभी जगहों पर हर विभाग में भ्रष्टाचार होता है। लेकिन सरकार की मंशा क्या है कि इसे कैसे रोके। करप्शन को  लेकर बड़े-बड़े अधिकारी पकड़े गए हैं। एसपी , कलेक्टर पकड़े गए हैं, यहां तक की सस्पेंड हुए हैं। मीडिया से बातचीत के दौरान सीएम अशोक गहलोत न कहा, अभी परसों शिक्षकों का प्रोग्राम था तो मैंने करप्शन की बात शुरू कर दी है। 

टीचरों के ट्रांसफर को लेकर नीति बनें

आपको बता दें कि सीएम गहलोत ने कहा कि हिन्दुस्तान में मैं समझता हूं कि एंटी करप्शन डिपार्टमेंट सबसे अच्छा काम राजस्थान में कर रहा है। तो जो पकड़े जा रहे हैं, वो कोई शिक्षा विभाग तो है नहीं, वो सिर्फ टीचर की बात नहीं थी। वो बात थी कि सब जगह हर डिपार्टमेंट में करप्शन होता है। पर सरकार की मंशा क्या है कि इसे रोके कैसे। गहलोत ने कहा कि बड़े-बड़े अधिकारी हमारे पकड़े जाते हैं। सस्पेंड तक हो गये हैं, बर्खास्त तक हो रहे हैं। लेकिन रास्ता मिलेगा आपको। इसलिए मैंने सिर्फ शिक्षा विभाग की बात नहीं की वो भी बेचारे तकलीफ में आ जाते हैं कि पैसे दो कहीं पर जाकर कोशिश करो अपनी जांच रिपोर्ट बन जाए।

यह नौबत क्यों आती है? नीति बन जाए अगर मान लो टीचर के ट्रांसफर की तो हर टीचर को लगेगा कि मेरा नंबर कब आएगा। एक साल बाद आएगा या दो साल बाद आएगा तो ना वो पैसा देगा और ना करप्शन होगा। ये मेरा मकसद था कहने का। बाकी मैंने जो कहा उसका मतलब यह था कि कई लोग जो पकड़े जा रहे हैं वो तो दूसरे मंत्रालय के पकड़े जा रहे हैं। गृह मंत्रालय, जो कि मेरे पास है उसमें कई लोग पकड़ गये हैं। तो इसलिए यह बात जो फैलाई गई है कि शिक्षा विभाग पर कमेंट कर दिया वो ठीक नहीं मेरा मकसद यह था।

Created On :   18 Nov 2021 6:20 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story