अगर भाजपा हमारे साथ गठबंधन कर लेती तो गोवा में 25-26 सीटें हासिल करती

Had BJP formed an alliance with us, it would have got 25-26 seats in Goa
अगर भाजपा हमारे साथ गठबंधन कर लेती तो गोवा में 25-26 सीटें हासिल करती
एमजीपी अध्यक्ष अगर भाजपा हमारे साथ गठबंधन कर लेती तो गोवा में 25-26 सीटें हासिल करती

डिजिटल डेस्क, पणजी। महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीके) के अध्यक्ष दीपक धवलीकर ने शनिवार को कहा कि अगर भाजपा ने हमारे साथ गठबंधन किया होता तो सत्ताधारी पार्टी गोवा में कम से कम 25-26 सीटों पर जीत दर्ज करती। तृणमूल कांग्रेस के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन करने वाली पार्टी के अध्यक्ष ने यहां पत्रकारों से बात करते हुए गठबंधन की विफलता के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल स्थित पार्टी (टीएमसी) ने विधानसभा चुनावों की तैयारी को लेकर बहुत देर कर दी थी।

धवलीकर ने कहा, अगर हमने भाजपा के साथ गठबंधन किया होता, तो वह 25-26 सीटें जीत जाती। यह कोई गलती नहीं है। हमारी शर्तें उनके साथ मेल नहीं खा रही थीं। क्षेत्रीय संगठन को स्वाभाविक सहयोगी बताते हुए, भाजपा चुनाव से पहले एमजीपी को लुभाने की कोशिश कर रही थी, लेकिन एमजीपी ने गठबंधन को मजबूत करने के भाजपा के प्रयासों को ठुकरा दिया था। एमजीपी पिछली सरकारों के साथ-साथ 2017-2019 के बीच भाजपा के साथ गठबंधन में थी, लेकिन तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद इसके मंत्रियों को सरकार से बर्खास्त कर दिया गया था, जब प्रमोद सावंत शीर्ष पद पर काबिज हुए थे।

दोनों पार्टियों का हिंदू रूढ़िवादी वोट बैंक समान है। एमजीपी ने बाद में तृणमूल कांग्रेस के साथ गठबंधन करने का विकल्प चुना और दोनों दलों ने क्रमश: 13 और 26 सीटों पर चुनाव लड़ा। धवलीकर ने कहा, टीएमसी एक नई पार्टी है और वे बहुत देर से गोवा आए। अगर वे एक साल पहले गोवा आए होते, तो वे कुछ कर सकते थे। वे आखिरी समय पर आए और उन्होंने हमसे गठबंधन के लिए कहा। उन्होंने आगे कहा, हम गोवा में कुछ नया देना चाहते थे।

लेकिन गोवा कुछ नया नहीं चाहता था, वे कुछ ऐसा चाहते थे जो पहले से मौजूद हो, इसलिए उन्होंने बीजेपी का समर्थन किया। तृणमूल कांग्रेस 14 फरवरी को हुए गोवा चुनावों में अपना खाता खोलने में विफल रही, जबकि एमजीपी को केवल दो सीटें ही मिलीं। भाजपा ने 20 सीटें जीती हैं, जो बहुमत से महज एक सीट कम है।

(आईएएनएस)

Created On :   12 March 2022 11:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story