अशोक गहलोत व सचिन पायलट विवाद के बीच जयराम रमेश का आया बयान, पार्टी ले सकती है कड़ा एक्शन, गहलोत को दे डाली नसीहत

अशोक गहलोत व सचिन पायलट विवाद के बीच जयराम रमेश का आया बयान, पार्टी ले सकती है कड़ा एक्शन, गहलोत को दे डाली नसीहत
भारत जोड़ो यात्रा-2022 अशोक गहलोत व सचिन पायलट विवाद के बीच जयराम रमेश का आया बयान, पार्टी ले सकती है कड़ा एक्शन, गहलोत को दे डाली नसीहत

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान कांग्रेस में आपसी विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। सूबे के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच जुबानी जंग ने कांग्रेस नेतृत्व की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। बीते कई महीनों से दोनों नेताओं के बीच सियासी खींचतान जारी है, सीएम पद पाने की लालसा ने पार्टी नेतृत्व को कई बार असहज कर दिया है। गहलोत व पायलट पहले से ही दो खेमों में बंट चुका है।

पायलट खेमे की मांग रही है कि राज्य का नेतृत्व सचिन पायलट के दिया जाया जबकि इसके विपरीति गहलोत खेमा मौजूदा सीएम गहलोत को सीएम कुर्सी पर बैठे देखना चाह रहा है। पायलट व गहलोत के बीच गतिरोध को लेकर पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को इसकी चिंता सता रही है। भारत जोड़ो यात्रा पर भी इसका साफतौर पर असर दिखाई दे रहा है। राजस्थान के इन दो नेताओं की बीच जारी जंग को लेकर रविवार को इंदौर में वरिष्ठ कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि राजस्थान में पार्टी सर्वोपरि है। इसकी मजबूती के लिए जरूरत पड़ने पर पार्टी की ओर से कठोर कदम उठाया जाएगा।

कठोर निर्णय लिए जाएंगे

राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा इंदौर पहुंचीं, जिसके बाद यहां पर ठहराव के दौरान जयराम रमेश ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि हमारे लिए संगठन सर्वोपरि है। राजस्थान मसले पर हम वही हल चुनेंगे, जिससे हमारा संगठन मजबूत होगा। इसके लिए हमें अगर कठोर फैसला लेना पड़ेगा तो लिया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि गहलोत व पायलट गुट में अगर समझौता कराया जाना है तो उसे कराया जाएगा।  गहलोत व पायलट के बीच आपसी कलह के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस मसले पर पार्टी आलाकमान विचार कर रही है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस आलाकमान राहुल गांधी की अगुवाई वाली भारत जोड़ो यात्रा पूरी होने के बाद बड़ा एक्शन ले सकती है। 

शब्दों का मर्यादा ध्यान में रखना चाहिए

कांग्रेस मीडिया प्रभारी जयराम रमेश ने कहा कि राजस्थान विवाद को सुलझाने के लिए मैं किसी समय सीमा को निश्चित नहीं कर सकता। उन्होंने साफ कहा कि कांग्रेस को पायलट व गहलोत दोनों नेताओं की जरूरत है। गौरतलब है कि गहलोत ने हाल ही में एक निजी टीवी चैनल को दिए गए साक्षात्कार में सचिन पायलट को गद्दार कह दिया था। जिसके बाद राजस्थान की सियासत में फिर से भूचाल आ गई। जयराम रमेश ने कहा कि राजस्थान सीएम गहलोत को साक्षात्कार के दौरान कुछ शब्दों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए था।


 

Created On :   27 Nov 2022 12:29 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story