केरल में 4 अक्टूबर से खुलेंगे कॉलेज, 16 महीने बाद स्कूल खोलने पर विचार

Kerala considering reopening schools after 16 months
केरल में 4 अक्टूबर से खुलेंगे कॉलेज, 16 महीने बाद स्कूल खोलने पर विचार
स्कूल-कॉलेज केरल में 4 अक्टूबर से खुलेंगे कॉलेज, 16 महीने बाद स्कूल खोलने पर विचार
हाईलाइट
  • केरल में 16 महीने बाद स्कूलों को फिर से खोलने पर विचार

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। केरल में जहां कॉलेज 4 अक्टूबर से फिर से खुलने वाले हैं, वहीं राज्य के शिक्षा मंत्री वी. शिवनकुट्टी ने शनिवार को 16 महीने बाद स्कूलों को फिर से शुरू करने के संकेत दिए है।

शिवनकुट्टी ने कहा, कोविड ने दुनिया भर में सभी चीजों को बंद कर दिया था। और अब चीजें धीमे-धीमे खुल रही हैं, स्कूलों को फिर से खोलने का निर्णय अकेले शिक्षा विभाग द्वारा नहीं लिया जा सकता है। इसमें स्थानीय सरकार और स्वास्थ्य विभाग के अलावा एक समिति शामिल है। जो सभी कोविड गतिविधियों की देखरेख करती है। जिसका नेतृत्व मुख्यमंत्री कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने खुद वैश्विक विशेषज्ञों से बात करने के बाद सुझाव दिया कि स्कूल खोलने का समय है, हमने पहले ही इस पर काम शुरू कर दिया है।

उन्होंने कहा, शिक्षा विभाग और उसके सभी शीर्ष अधिकारी इस दिशा में काम कर रहे हैं। शिवनकुट्टी ने कहा, स्कूल खुले होने पर अत्यधिक सावधानी बरतने की आवश्यकता है। हम एक रोड मैप पर काम कर रहे हैं कि कक्षाएं कैसे शुरू होनी चाहिए। और इससे जुड़ी सभी चीजें एक बार रोडमैप तैयार हो जाने के बाद प्रधान मंत्री इस पर अंतिम निर्णय लेंगे। इस महीने की शुरूआत में, मंत्री पिनाराई विजयन ने वैश्विक विशेषज्ञों के साथ एक बैठक की, जिसमें यह सुझाव दिया गया कि स्कूलों को खोलने में और देरी नहीं की जानी चाहिए।

(आईएएनएस)

Created On :   11 Sep 2021 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story