पटना के गांधी मैदान पहुंचकर नीतीश ने दी ईद की मुबारकवाद

Nitish congratulated Eid after reaching Gandhi Maidan in Patna
पटना के गांधी मैदान पहुंचकर नीतीश ने दी ईद की मुबारकवाद
बिहार सियासत पटना के गांधी मैदान पहुंचकर नीतीश ने दी ईद की मुबारकवाद

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार में रमजान के पाक महीने के बाद मंगलवार को ईद की धूम देखी जा रही है। राज्य के सभी मस्जिदों में बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग पहुंच रहे हैं। पटना के गांधी मैदान में बड़ी संख्या में लोगों ने पहुंचकर ईद के मौके पर नमाज अदा कर एक-दूसरे को मुबारकबाद दी। इस मौके पर बच्चों में खासा उल्लास देखने को मिला। उन्होंने भी अपनी उम्र के लोगों से गले मिलकर एक-दूसरे को ईद की मुबारकबाद दी।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी ईद के मौके पर गांधी मैदान पहुंचे और बिहार सहित देश के लोगों खासकर इस्लाम धर्म के मानने वालों को ईद की मुबारकबाद दी। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राजधानी पटना स्थित गांधी मैदान में आयोजित नमाज में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि दो सालों तक लोग यहां कोविड के चलते नहीं आ पाए। उन्होंने आगे कहा कि खुशी है कि ईद पर दोबारा बड़ी संख्या में लोग यहां आए हैं। बिहार और देश आगे बढ़े और भाईचारा बना रहे।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंगलवार को ईद के मुबारक मौके पर फुलवारी शरीफ के प्रसिद्ध खानकाह-ए-मुजीबिया और इमारत-ए-शरिया भी पहुंचे और ईद की मुबारकबाद पेश की। अन्य जिलों में भी ईद-उल-फितर के पर्व को धूमधाम से मनाया जा रहा है। पटना की विभिन्न मस्जिदों में भी ईद की नमाज पढ़ी गई और लोगों ने एक-दूसरे को मुबारकबाद दी। राज्य के गया, भागलपुर, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर और दरभंगा समेत पूरे राज्य में लोग एक-दूसरे को गले लगाकर ईद की मुबारकबाद दे रहे हैं। ईद को लेकर राज्य में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। जगह-जगह सुरक्षा बलों की प्रतिनियुक्ति की गई है।

(आईएएनएस)

Created On :   3 May 2022 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story