एनपीपी, बीजेपी के बिना मेघालय में नई सरकार पर चर्चा कर रहे हैं: मुकुल संगमा (लीड-1)

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
एनपीपी- बीजेपी का होगा गठबंधन! एनपीपी, बीजेपी के बिना मेघालय में नई सरकार पर चर्चा कर रहे हैं: मुकुल संगमा (लीड-1)

डिजिटल डेस्क, शिलांग। नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के प्रमुख कोनराड संगमा ने भाजपा के समर्थन से मेघालय में सत्ता का दावा पेश किया है, लेकिन तृणमूल कांग्रेस के नेता मुकुल संगमा ने शुक्रवार को कहा कि अगली सरकार एनपीपी-भाजपा गठबंधन के बिना भी बन सकती है। मुकुल संगमा ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, हम एनपीपी और बीजेपी को छोड़कर हर राजनीतिक दल के साथ बातचीत कर रहे हैं। सभी ने राज्य के बेहतर हित के लिए साथ आने की इच्छा जताई है। तृणमूल नेता के अनुसार, राज्य में कांग्रेस और अन्य क्षेत्रीय दलों जैसे यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी, हिल स्टेट पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी और अन्य छोटे दलों के साथ चर्चा चल रही है।

एनपीपी ने 26 सीटें जीतीं और भाजपा को 2 सीटें मिलीं। कांग्रेस और तृणमूल ने 5-5 सीटें जीतीं, जबकि यूडीपी को 11 सीटें, वॉयस ऑफ द पीपल पार्टी को 4 सीटें, पीपुल्स डेमोक्रेटिक फ्रंट और हिल स्टेट पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी को 2-2 सीटें मिलीं और 2 निर्दलीय उम्मीदवारों ने भी जीत हासिल की। अगर एनपीपी और भाजपा को छोड़कर 2 निर्दलीय समेत सभी राजनीतिक दल एक साथ आ जाएं तो वह 60 सदस्यीय सदन में जादुई आंकड़ा पार कर सकते हैं।

मुकुल संगमा ने कहा, जनादेश निर्णायक नहीं था। किसी को भी पूर्ण बहुमत नहीं मिसा। इसलिए हम चर्चा कर रहे हैं। संभावित मुख्यमंत्री के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, फिलहाल, हम केवल राज्य के हितों के बारे में चिंतित हैं। मेघालय में पिछली सरकार के कार्यकाल में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार हुआ है और लोग इस तरह की पुनरावृत्ति नहीं देखना चाहते हैं। लिहाजा मुख्यमंत्री और बाकी चीजें बाद में तय की जा सकती हैं।

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   3 March 2023 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story