कर्मचारियों के लिए ऑनलाइन मानव संसाधन प्रबंधन प्रणाली शुरू की गई

Online Human Resource Management System launched for employees
कर्मचारियों के लिए ऑनलाइन मानव संसाधन प्रबंधन प्रणाली शुरू की गई
जम्मू-कश्मीर कर्मचारियों के लिए ऑनलाइन मानव संसाधन प्रबंधन प्रणाली शुरू की गई

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर सरकार के लिए काम कर रहे कर्मचारियों के मानव संसाधन प्रबंधन के विभिन्न आयामों को शामिल करते हुए एक महत्वपूर्ण सुधार के रूप में, मुख्य सचिव अरुण कुमार मेहता ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर मानव संसाधन प्रबंधन प्रणाली (जेके-एचआरएमएस) का शुभारंभ किया।

लॉन्च में सभी प्रशासनिक सचिवों और उपायुक्तों ने हिस्सा लिया। इस अवसर पर मुख्य सचिव ने कहा कि यह प्रणाली सभी कर्मचारियों को उनके करियर की प्रगति, मासिक प्रदर्शन रिपोर्ट, संपत्ति रिटर्न और वार्षिक प्रदर्शन रिपोर्ट के समय पर दाखिल करने के मामले में समान व्यवहार देने में फायदेमंद होगी।

मेहता ने इन सभी प्रदर्शन मानकों की निगरानी और विलफुल डिफॉल्टरों के खिलाफ उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि लंबे समय तक रहने वाले कर्मचारियों और पदोन्नति के योग्य कर्मचारियों को भी इस प्रबंधन प्रणाली के माध्यम से विनियमित किया जाना चाहिए। उन्होंने बहुत कम समय में समग्र मानव संसाधन प्रबंधन प्रणाली के साथ आने के लिए जीएडी और एनआईसी की सराहना की।

बैठक के दौरान, यह बताया गया कि जेके एचआरएमएस का कार्यान्वयन, स्मार्ट प्रदर्शन मूल्यांकन रिपोर्ट रिकॉडिर्ंग ऑनलाइन विंडो (स्पैरो), ऑनलाइन संपत्ति रिटर्न सिस्टम (पीआरएस), सतर्कता निकासी प्रणाली (वीसीएस) जैसी आईटी पहलों को जारी रखने में सरकार की एक और उपलब्धि है, कर्मचारियों के एचआरएम मुद्दों की सुविधा और निपटान के लिए कर्मचारी निगरानी पोर्टल (ईपीएम) और कर्मचारी सत्यापन प्रणाली (ईवीएस) लॉन्च किया गया।

आगे बताया गया कि जेके-एचआरएमएस कर्मचारियों के लिए एक एकीकृत डैशबोर्ड प्रदान करेगा, जिसमें महत्वपूर्ण सेवा संबंधी विवरण जैसे पोस्टिंग और पदोन्नति, मासिक वेतन पर्ची, आयकर प्रेषित, जीपीएफ विवरण, एसएलआई सदस्यता प्राप्त की जा सकती है। पोर्टल कर्मचारी प्रदर्शन निगरानी (ईपीएम) पोर्टल और ऑनलाइन संपत्ति रिटर्न सिस्टम (पीआरएस) को भी एकीकृत करेगा।पोर्टल इलेक्ट्रॉनिक सेवा रिकॉर्ड के माध्यम से सेवा मामलों के बेहतर प्रबंधन के लिए एक सामान्य, उत्पाद आधारित समाधान प्रदान करेगा और इसे एचटीटीपीएस://एचआरएमएस.जेके.जीओवी.इन. पर देखा जा सकता है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 Oct 2022 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story