• Dainik Bhaskar Hindi
  • Politics
  • Shivpal-Rajbhar received a letter from SP, both leaders retaliated after receiving the letter, Keshav Maurya took a jibe at Akhilesh Yadav

उत्तरप्रदेश : शिवपाल-राजभर को सपा से मिली चिट्ठी , पत्र मिलने पर दोनों नेताओं ने किया पलटवार, केशव मौर्य ने अखिलेश यादव पर कसा तंज

July 23rd, 2022

डिजिटल डेस्क, लखनऊ।  सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने शिवपाल यादव और ओमप्रकाश राजभर को समाजवादी पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। सपा ने शनिवार को दोनों नेताओं को पत्र देते हुए लिखा कि अगर आपकों लगाता हैं, आप दोनों को कहीं और ज्यादा सम्मान मिलेगा, तो  वहां जाने के लिए आप स्वतंत्र हैं।

बता दें ये दोनों नेता समाजवादी पार्टी से नराज चल रहे थे। हाल ही में कुछ दिनों से दोनों नेता समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव के रवैये को लेकर सवाल खड़ा कर रहे थे। दोनों नेता गठबंधन से अलग होने के साफ संदेश दे रहे थे। इसी बीच अखिलेश यादव ने आखिरकार मीडिया में चल रहे अटकलों पर ताला लगा दिया। 

सपा ने ओपी राजभर को लिखे पत्र में कहा कि श्री ओमप्रकाश राजभर जी, समाजवादी पार्टी लगातार भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ लड़ रही हैं। आपका भारतीय जनता पार्टी के साथ गठजोड़ है . आप लगातार भारतीय जनता पार्टी को मजबूत करने के लिए काम कर रहे हैं। अगर आपको लगता है, कहीं जाने से सम्मान मिलेगा तो वहां जाने के लिए आप स्वतंत्र हैं। 

तो वही  शिवपाल यादव को भी समाजवादी पार्टी ने पत्र लिखकर कहा -  माननीय शिवपाल यादव जी , अगर आपको लगता है, कहीं ज्यादा सम्मान मिलेगा तो आप वहां जाने के लिए आप स्वतंत्र है। 

राजभर ने समाजवादी के पत्र को किया स्वीकार
  
समाजवादी पार्टी से पत्र मिलने के बाद राजभर ने प्रेस कॉन्फेंस कर  सपा को जवाब देते हुए कहा कि 2024 में सब साफ हो जायेगा, और इस तलाक को स्वीकार करते हैं , उन्होंने ये भी कहा कि अखिलेश यादव चमचों और नवरत्न सलाहकारों  से  घिरे है और आगे पत्र का भी जवाब देंगे 

शिवपाल बोले - मैं तो पहले से स्वतंत्र था

समाजवादी पार्टी के पत्र मिलने के बाद शिवपाल यादव ने जवाब देते हुए कहा "मैं वैसे तो सदैव से ही स्वतंत्र था, लेकिन समाजवादी पार्टी द्वारा पत्र जारी कर मुझे औपचारिक स्वतंत्रता देने हेतु सहृदय धन्यवाद। शिवपाल यादव के इस बयान को उनके अगले राजनीतिक कदम की शुरुआत के तौर पर देखा जा रहा है. शिवपाल ने पिछले दिनों कहा था कि  ‘उचित समय’ जल्द आने वाला है, जिसका सबको इंतजार है.

केशव प्रसाद मौर्य ने सपा प्रमुख पर पिछड़ा वर्ग विरोधी होने का लगाया आरोप
   
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट कर कहा अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए लिखा "सपा अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव जी आप पिछड़े वर्ग के किसी भी नेता के बढ़ते क़द को बर्दाश्त नहीं कर पाते हैं. आप चाहते हैं, OBC का कोई दूसरा बड़ा नेता न हो, आप पिछड़ों के विरोधी हैं. जब आप सीएम थे तब औबेसी के किस नेता को डिप्टी सीएम बनाया ?" उन्होंने ये भी कहा कि पिछड़ों का विश्वास नरेंन्द्र मोदी जी के साथ हैं.