केंद्र सरकार ने गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय की सुरक्षा बढ़ाई

The central government increased the security of Minister of State for Home Nityanand Rai
केंद्र सरकार ने गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय की सुरक्षा बढ़ाई
नई दिल्ली केंद्र सरकार ने गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय की सुरक्षा बढ़ाई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय की सुरक्षा बढ़ा दी है। सूत्रों के मुताबिक अब नित्यानंद राय को देश भर में जेड कैटेगरी की सुरक्षा प्रदान की गई है। आईबी की थ्रेट परसेप्शन रिपोर्ट के आधार पर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने ये फैसला लिया है।

गृह मंत्रालय के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय को अब देश भर में जेड कैटेगरी की सुरक्षा दी गई है। मंत्री के साथ सीआरपीएफ का सुरक्षा कवर रहेगा। हाल ही में खुफिया एजेंसी आईबी ने उनपर खतरे को देखते हुए थ्रेट परसेप्शन रिपोर्ट गृह मंत्रालय को दी थी। इसी के बाद नित्यानंद राय की सुरक्षा बढ़ाने का फैसला लिया गया है।

सूत्रों के मुताबिक एक आतंकी संगठन से कुछ बड़े नेताओं को खतरा बताया गया था। गौरतलब है कि इसके पहले बंगाल चुनाव के दौरान पश्चिम बंगाल राज्य में राय को जेड कैटेगरी की सुरक्षा दी गई थी। जानकारी के अनुसार सीआरपीएफ की जेड कैटेगरी सुरक्षा में सीआरपीएफ के करीब 33 कमांडो तैनात रहते हैं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   3 Jan 2023 11:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story