उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022: नामांकन दाखिल करने का सिलसिला आज से शुरू

January 14th, 2022

हाईलाइट

  • भाजपाई बन रहे है सपाई

डिजिटल डेस्क, लखनऊ।  उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए आज अधिसूचना जारी होगी। इसी के साथ ही नामांकन दाखिल करने का सिलसिला भी शुरू हो जाएगा। नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 21 जनवरी है। वहीं नामांकन पत्रों की जांच 24 जनवरी को की जाएगाी, 27 जनवरी तक  नाम वापस लिए जा सकेंगे।

पहले चरण में  चरण में प्रदेश के 11 जिलों मथुरा, आगरा,शामली, मेरठ, मुजफ्फरनगर, बागपत, हापुड़, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, बुलंदशहर,और अलीगढ़ की कुल 58 सीटों के लिए मतदान होगा। मतदान 10 फरवरी को होगा और वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी. पहले चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश में विभिन्न पार्टियों के उम्मीदवारों के बीच जोर आजमाइश होगी. इनमें कैराना, मुजफ्फरनगर, सरधना, मेरठ और नोएडा की सीटों पर खास नजर होगी.

यूपी की राजनीति में पिछले तीन दिनों में 3 मंत्रियों और 8 बीजेपी विधायक इस्तीफा दे चुके हैं। आज संभावना जताई जारही है कि यूपी की राजनीति में आज का दिन कुछ खास होने वाला है। ऐसा स्वामी प्रसाद मौर्य ने आज की तारीख में कुछ बड़ा धमाका करने की बात कही।  आज स्वामी प्रसाद मोर्य के नेतृत्व में बीजेपी छोड़कर आए नेता सपा की सदस्या लेंगे। स्वामी और सपा का दावा है कि अभी और इस्तीफों का सिलसिला जारी रहेगा। 

 

खबरें और भी हैं...