विपक्षी नेताओं ने जी20 आमंत्रण पर 'प्रेसीडेंट ऑफ भारत' लिखने पर की सरकार की आलोचना

विपक्षी नेताओं ने जी20 आमंत्रण पर प्रेसीडेंट ऑफ भारत लिखने पर की सरकार की आलोचना
'प्रेसीडेंट ऑफ भारत' लिखने पर विपक्ष ने की सरकार की आलोचना

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रपति भवन द्वारा 9 सितंबर के जी20 रात्रिभोज के लिए 'प्रेसीडेंट ऑफ इंडिया' के 'प्रेसीडेंट ऑफ भारत' के नाम पर निमंत्रण भेजे जाने पर आई.एन.डी.आई.ए ब्लॉक के विपक्षी नेताओं ने मंगलवार को भाजपा सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि देश किसी राजनीतिक दल का नहीं है।

"जी20 शिखर सम्मेलन के निमंत्रण पत्र पर 'प्रेसीडेंट ऑफ इंडिया' के बजाय 'प्रेसीडेंट ऑफ भारत' लिखे जाने पर भाजपा के हालिया कदम ने विपक्ष की भौंहें चढ़ा दी हैं और एक सार्वजनिक बहस को जन्म दे दिया है। आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता राघव चड्ढा ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर सत्तारूढ़ भाजपा पर हमला करते हुए लिखा भाजपा 'इंडिया' को कैसे खत्म कर सकती है? यह देश 135 करोड़ भारतीयों का है।''

उन्होंने कहा, ''हमारी राष्ट्रीय पहचान भाजपा की निजी संपत्ति नहीं है कि वह अपनी इच्छानुसार इसमें बदलाव कर सके। जुडेगा भारत जीतेगा इंडिया (विपक्षी गठबंधन की टैगलाइन।)" इसी तरह की भावना व्यक्त करते हुए, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता मनोज कुमार झा ने सत्तारूढ़ भाजपा पर कटाक्ष किया और कहा कि यह विपक्षी गुट "इंडिया" के लिए पवित्र है।

सांसद ने कहा,"हमें नहीं पता था कि बीजेपी में लोग इतने कमज़ोर हैं। वे कुछ हफ़्ते पहले बने I.N.D.I.A गठबंधन से डर गए। आप 'प्रेसीडेंट ऑफ इंडिया' के बजाय 'प्रेसीडेंट ऑफ भारत' के नाम पर निमंत्रण भेज रहे हैं।" झा ने आगे कहा, "इंडिया की टैगलाइन है जुडेगा भारत जीतेगा इंडिया। न तो आप हमसे इंडिया ले सकते हैं और न ही भारत। बहुमत के कारण आपके पास जो कुछ भी है वह सब जनता (2024 के लोकसभा चुनाव में) छीन लेगी।"

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   5 Sep 2023 10:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story