गुलाम नबी आजाद के हिंदू से मुस्लिम में कन्वर्ट वाले बयान पर पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कसा तंज- 'नबी इतिहास को पढ़ें'

गुलाम नबी आजाद के हिंदू से मुस्लिम में कन्वर्ट वाले बयान पर पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कसा तंज- नबी इतिहास को पढ़ें
  • आजाद के बयान पर सियासी घमासान
  • महबूबा मुफ्ती ने दिए जवाब

डिजिटल डेस्क, जम्मू-कश्मीर। कांग्रेस पार्टी के पूर्व वरिष्ठ नेता और डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी के मुखिया गुलाम नबी आजाद के बयान पर घमासान छिड़ता हुआ नजर आ रहा है। बीते दिन आजाद ने कहा था कि, भारत के सभी मुसलमान हिंदू थे मुगलों और किसी अन्य वजह से उन्होंने इस्लाम धर्म कबूल कर लिया। अब इसी मामले को लेकर पीडीपी प्रमुख और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबी मुफ्ती ने आजाद पर निशाना साधा है और सलाह दिया है कि वो इतिहास में जाकर देंखे।

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने आजाद पर तंज कसते हुए कहा, "मुझे नहीं पता कि वह कितना पीछे चले गए और उन्हें अपने पूर्वजों के बारे में क्या ज्ञान है। मैं उनसे बहुत पीछे जाने की सलाह दूंगी और हो सकता है कि उसे वहां पूर्वजों में कुछ बंदर मिल जाएं।"

आजाद ने क्या कहा था?

घाटी के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद डोडा जिले में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने हिंदू से मुस्लिम धर्म में कन्वर्ट हुए मुसलमानों पर बात कर दी, जो सोशल मीडिया और ट्विटर पर जबरदस्त वायरल हो रहा है। नबी ने कहा था कि कुछ बीजेपी के नेता कह रहे हैं कि कुछ मुसलमान बाहर से आए हैं और कुछ नहीं। कोई भी व्यक्ति बाहर या अंदर से नहीं आया है। इस्लाम का उदय 1,500 साल पहले हुआ था। जबकि हिंदू धर्म बहुत पुराना है। उनमें से लगभग 10-20 मुसलमान हैं और कुछ बाहर से आए होंगे जबकि कुछ मुगल सेना में थे।'

'भारत ही हमारा घर'

इसके अलावा आजाद ने कहा था कि, जम्मू-कश्मीर की बात की जाए तो आज से 600 साल पहले यहां केवल हिंदू थे लेकिन आज घाटी में मुसलमानों की संख्या ज्यादा है। इससे साफ होता है कि बहुत से लोगों ने इस्लाम धर्म कबूल कर लिया। सभी लोग हिंदू धर्म में ही पैदा हुए हैं। आजाद ने कहा कि, जो पहले हो चुका वो हो चुका लेकिन अब सभी का घर भारत ही है और इसी जमीन पर हमारा जन्म हुआ है और हम यहीं दफन भी होंगे।

Created On :   18 Aug 2023 5:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story