लोकसभा चुनाव 2024: पीएम मोदी ने कांग्रेस पर आदिवासी कल्याण की अनदेखी करने समेत कई आरोप, राहुल गांधी ने किया पलटवार, कहा - जनता को मुद्दों से भटका रहे

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर आदिवासी कल्याण की अनदेखी करने समेत कई आरोप, राहुल गांधी ने किया पलटवार, कहा - जनता को मुद्दों से भटका रहे
  • राजस्थान की रैली में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर लगाया खास वर्ग को सपोर्ट करने का आरोप
  • कांग्रेस ने किया पलटवार
  • राहुल गांधी बोले - यह मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिश

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव का आगाज हो चुका है। सात चरणों में होने वाले इस महामुकाबले का पहला चरण 19 अप्रैल को संपन्न हो चुका है। आने वाले अगले चरणों के लिए सभी दलों ने अपने प्रचार अभियान को तेजी से बढ़ा दिया है। इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान के बांसवाड़ा में चुनावी रैली की। रैली में पीएम ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, “कांग्रेस शहरी नक्सलियों के कब्जे में चंगुल में है। कांग्रेस का घोषणा पत्र माओवाद को बढ़ावा देने की कोशिश है।"

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस यदि सत्ता में आई तो मां-बहनों के मंगलसूत्र छीन लेगी। उन्होंने कहा कि ये लोग पहले भी यह कह चुके हैं कि देश की संपत्ति पर पहला अधिकार मुस्लिमों का है। इसका मतलब है जिसके ज्यादा बच्चे, उसकी उतनी संपत्ति।

वामपंथ की बेड़ियों में जकड़ी कांग्रेस

पीएम मोदी ने कहा, "कांग्रेस अब वामपंथ की बेड़ियों में जकड़ गई है. एक हमारे यहां आए साथी ने बताया कि कांग्रेस का घोषणापत्र देख लीजिए कि अगर उनकी सरकार आएगी तो आपकी संपत्ति का ऑडिट किया जाएगा। मां-बहनों के गहनों-सोने की भी कीमत लगाई जाएगी। वे मां-बहनों के अरमानों को लोगों में बांटेंगे। ये कहते हैं कि देश की संपत्ति पर मुसलमानों का अधिकार है। क्या आपकी संपत्ति पर घुसपैठियों का अधिकार है? ये लोग आपका मंगलसूत्र भी नहीं बचने देंगे। कांग्रेस का भ्रष्टाचार ही शिष्टाचार है।"

मुद्दों से भटकाना चाहते हैं पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी के इस बयान पर कांग्रेस की तरफ से प्रतिक्रिया आई है। राहुल गांधी ने पीएम मोदी के बयान को मुद्दों से ध्यान भटकाने वाला बताते हुए कहा, "पहले चरण के मतदान में निराशा हाथ लगने के बाद नरेंद्र मोदी के झूठ का स्तर इतना गिर गया है कि घबरा कर वह अब जनता को मुद्दों से भटकाना चाहते हैं।"

पीएम ने आज फिर झूठ बोला

पीएम के बयान पर कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने भी पलटवार किया। उन्होंने अपने एक्स हैंडल पर एक वीडियो जारी कर कहा, "देश के प्रधानमंत्री ने आज फिर झूठ बोला। एक चुनाव जीतने के लिए आप झूठ पर झूठ परोसते चले जाओगे जनता को। चलिए आपकी गारंटियां झूठी, आपके जुमले झूठे, आपके वादे झूठे।"

उन्होंने आगे कहा, "आप (पीएम) देश को हिंदू-मुसलमान के नाम पर झूठ परोसकर बांट रहे हैं। मैं चुनौती देता हूं प्रधानमंत्री को कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो में कहीं भी मुसलमान और हिंदू शब्द हो तो हमें बताएं और ये चुनौती स्वीकार करें या नहीं तो झूठ बोलना बंद करें।"

Created On :   21 April 2024 5:10 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story