विस चुनाव 2023: राहुल गांधी ने तेलंगाना में गिग श्रमिकों के कल्याण के लिए कानून का दिया आश्वासन

राहुल गांधी ने तेलंगाना में गिग श्रमिकों के कल्याण के लिए कानून का दिया आश्वासन
राहुल गांधी ने गिग श्रमिकों के कल्याण के लिए कानून का दिया आश्वासन

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। पार्टी नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि अगर कांग्रेस तेलंगाना में सत्ता में आती है, तो वह राजस्थान में हाल ही में पारित कानून की तर्ज पर गिग श्रमिकों के कल्याण के लिए एक कानून लाने पर विचार करेगी। राहुल गांधी ने गिग श्रमिकों के साथ बातचीत के दौरान यह आश्वासन दिया। उन्होंने उनसे कहा कि कांग्रेस पार्टी के सत्ता में आने के बाद मुख्यमंत्री और संबंधित मंत्री उनके साथ बैठक करेंगे और उनके लिए कल्याणकारी उपायों पर निर्णय लेंगे।

30 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के लिए प्रचार कर रहे राहुल गांधी ने जुबली हिल्स निर्वाचन क्षेत्र में गिग श्रमिकों, ऑटो चालकों और स्वच्छता कर्मचारियों के साथ बातचीत की। उनके साथ राज्य कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष और पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन भी थे, जो जुबली हिल्स से पार्टी के उम्मीदवार हैं। राहुल गांधी ने गिग वर्कर्स से कहा कि राजस्थान में कांग्रेस सरकार द्वारा लाए गए कानून के तहत कंपनी हर ऑर्डर के लिए पेंशन और बीमा जैसे सामाजिक सुरक्षा उपायों के लिए कुछ पैसे जमा करती है।

उन्होंने कहा, "अगर कोई स्विगी के लिए काम करता है और बाद में दूसरी कंपनी में चला जाता है, तो उनकी बचत स्थानांतरित हो जाती है और यह बढ़ती रहती है।" कांग्रेस सांसद ने कहा कि गिग श्रमिकों के कल्याण के मुद्दों के समाधान के लिए एक कल्याण बोर्ड भी स्थापित किया जा सकता है। गिग कर्मियों ने उन्हें हर दिन आने वाली समस्याओं के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पेट्रोल की कीमत बढ़ने के कारण प्रति ऑर्डर उनकी कमाई कम हो रही है, जबकि खर्च बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि डिलीवरी शुल्क बहुत कम है और कंपनियां उन्हें वाहन या पेट्रोल का खर्च नहीं दे रही हैं। उन्होंने दुर्घटनाओं के मामले में बीमा की कमी के बारे में भी शिकायत की।

राहुल गांधी ने बातचीत के दौरान कमेंट किया, "आपने मुझे जो बताया उससे मैं समझ गया कि आप अपनी कंपनियों और ग्राहकों के बीच फंसे हुए हैं। यह 21वीं सदी की गुलामी है।" उन्होंने ऑटो चालकों की समस्याएं भी सुनीं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने अपने घोषणापत्र में उन्हें 12,000 रुपये की वित्तीय सहायता देने का वादा किया है। यह एकल परमिट भी लाएगा और 50 प्रतिशत की छूट के साथ लंबित यातायात चालान का एकमुश्त निपटान सुनिश्चित करेगा। अनुबंध के आधार पर काम करने वाले सफाई कर्मचारियों ने भी राहुल गांधी को नौकरी की सुरक्षा और अन्य लाभों की कमी के कारण अपनी समस्याएं बताईं। उन्होंने उन्हें आश्वासन दिया कि कांग्रेस के सत्ता में आने पर मुख्यमंत्री उनके साथ बैठक करेंगे और उनके कल्याण के लिए उपाय करेंगे।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   28 Nov 2023 11:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story