सचिन पायलट 3 साल बाद फिर सीडब्ल्यूसी सदस्य बने

सचिन पायलट 3 साल बाद फिर सीडब्ल्यूसी सदस्य बने
  • सचिन पायलट को कांग्रेस में मिला सम्मान
  • पायलट कांग्रेस कार्य समिति के सदस्य बने

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने तीन साल के अंतराल के बाद फिर से कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) के सदस्यों की सूची में वापसी की है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने रविवार को सीडब्ल्यूसी सूची की घोषणा की। इसमें राजस्थान के टोंक निर्वाचन क्षेत्र से विधायक सचिन पायलट का नाम भी शामिल किया गया है। राजस्थान कांग्रेस नेतृत्व के खिलाफ विद्रोह के बाद उन्हें राजस्थान इकाई कांग्रेस अध्यक्ष और डिप्टी सीएम पद से हटा दिया गया था। राजस्थान से एकमात्र मंत्री महेंद्रजीत मालवीय को भी सदस्य बनाया गया है। अब कोर सीडब्ल्यूसी के 39 सदस्यों में राजस्थान के सदस्यों में सचिन पायलट, पूर्व सांसद जितेंद्र सिंह, जल संसाधन मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीय और अभिषेक मनु सिंघवी शामिल हैं।

हरीश चौधरी को पंजाब प्रभारी के तौर पर सीडब्ल्यूसी में शामिल किया गया है। सीडब्ल्यूसी के 32 स्थायी आमंत्रित सदस्यों में मोहन प्रकाश को जगह दी गई है। उदयपुर के रहने वाले पवन खेड़ा को 9 विशेष आमंत्रित सदस्यों में जगह दी गई है। राजस्थान प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा भी सीडब्ल्यूसी में हैं। सीडब्ल्यूसी के सदस्य रहे रघुवीर मीणा को इस बार जगह नहीं मिली। आदिवासी क्षेत्र से जल संसाधन मंत्री महेंद्रजीत मालवीय को रघुवीर मीणा के स्थान पर सीडब्ल्यूसी में शामिल किया गया है। आदिवासी क्षेत्र में मालवीय को जननेता माना जाता है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   21 Aug 2023 3:13 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story