सुझाव: विधानसभा चुनावों में विफलता से सबक लेते हुए कांग्रेस को अपना दृष्टिकोण बदलना चाहिए : अभिषेक बनर्जी

विधानसभा चुनावों में विफलता से सबक लेते हुए कांग्रेस को अपना दृष्टिकोण बदलना चाहिए : अभिषेक बनर्जी
  • टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने दिया बड़ा बयान राजस्थान
  • कांग्रेस को मध्य प्रदेश और छग में विधानसभा चुनाव परिणामों से सबक लेना चाहिए
  • गलतियों को सुधारते हुए गठबंधन की राजनीति के प्रति अपना दृष्टिकोण बदलना चाहिए

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने सोमवार को यहां कहा कि राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव परिणामों से सबक लेते हुए कांग्रेस को अपनी गलतियों को सुधारना चाहिए और गठबंधन की राजनीति के प्रति अपना दृष्टिकोण बदलना चाहिए।

यह स्पष्ट संकेत था कि कांग्रेस को किसी भी सीट या राज्य पर अपना दावा छोड़ देना चाहिए जहां संबंधित गठबंधन भागीदार भाजपा से मुकाबला करने के लिए बेहतर स्थिति में है।

"मैं विजेताओं को बधाई देता हूं। साथ ही, हारने वालों के लिए मेरी सलाह है कि उन्हें अपनी गलतियों को सुधारना चाहिए और आने वाले दिनों में मजबूत होकर उभरना चाहिए। राज्य के कुछ कांग्रेस नेता आत्मसंतुष्टता की भावना से ग्रस्त हैं।बनर्जी ने अपने निर्धारित उत्तर बंगाल दौरे के लिए रवाना होने से पहले कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर मीडियाकर्मियों से कहा, "चुनाव लड़ने का काम सबसे मजबूत ताकत पर छोड़ दिया जाना चाहिए। अगर इस फॉर्मूले का पालन किया जाता तो पराजय को रोका जा सकता था।"

उन्होंने कहा, "तृणमूल कांग्रेस में हमने 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद अपनी गलतियों से सबक लिया। हमने अपनी गलतियों को सुधारा और इसलिए 2021 का विधानसभा चुनाव जीत सके।"

देश की जनता ही महाविपक्ष इंडिया गठबंधन के भाग्य और भविष्य का फैसला करेगी। याद रखें कि जब कांग्रेस 2018 में राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में जीती थी, तब बीजेपी ने कहा था कि विधानसभा चुनावों का असर 2019 के लोकसभा चुनावों में नहीं पड़ेगा। बनर्जी ने कहा, हम अब कह रहे हैं कि देश की जनता ही तय करेगी कि क्या ''ताजा नतीजों का 2024 के लोकसभा चुनावों पर कोई प्रभाव पड़ेगा।''

चुनाव नतीजों के तुरंत बाद, तृणमूल कांग्रेस का एक वर्ग दावा कर रहा है कि ताजा नतीजे भाजपा की सफलता से ज्यादा कांग्रेस की विफलता हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   4 Dec 2023 10:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story