शांति: इस साल असम में अभूतपूर्व शांति देखी गई : डीजीपी

इस साल असम में अभूतपूर्व शांति देखी गई : डीजीपी
  • असम पुलिस महानिदेशक जीपी. सिंह का बयान
  • इस साल असम में शांति
  • कोई नागरिक या सुरक्षाकर्मी नहीं मारा गया

डिजिटल डेस्क, गंगटोक। पुलिस महानिदेशक जीपी. सिंह ने कहा कि इस साल असम में आतंकवादी गतिविधि के परिणामस्वरूप कोई नागरिक या सुरक्षाकर्मी नहीं मारा गया। उन्होंने कहा, "1991 के बाद पहली बार किसी भी आतंकवादी संगठन द्वारा किसी भी नागरिक या सुरक्षा बलों के सदस्यों की हत्या नहीं की गई या उनका अपहरण नहीं किया गया।

चूंकि, सुरक्षा स्थिति में सुधार हुआ है, इसलिए चार जिलों को छोड़कर पूरे राज्य में अफस्पा (एएफएसपीए) को निरस्त कर दिया गया है।" शीर्ष पुलिस अधिकारी ने शनिवार को आगे कहा कि कानून और व्यवस्था के मामले में असम निर्विवाद रूप से काफी बेहतर स्थिति में है।

उन्होंने कहा कि पिछले दो वर्षों में सुरक्षाबलों ने राज्य भर में अवैध हथियारों, विशेषकर स्वचालित राइफलों को जब्त करने में उल्लेखनीय प्रगति की है। हम राज्य में हर अवैध हथियार का पता लगाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं। सिंह ने कहा कि पिछले दो वर्षों में राज्य में एक हजार से अधिक बंदूकें पाई गई हैं, जिनमें से आधे से अधिक स्वचालित राइफलें हैं।

असम के डीजीपी ने इस बात पर जोर दिया कि असम उग्रवादी समूहों के पूर्व सदस्यों को वित्तीय सहायता प्रदान करने के मुद्दे पर तेजी से आगे बढ़ रहा है, जिन्होंने खुद को आतंकवादी समूहों में शामिल कर लिया है। उन्होंने कहा, "जंगल में छिपने और राज्य के विस्तार में कोई योगदान न देने की तुलना में राज्य के विकास में भाग लेने के काफी अधिक फायदे हैं।"

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   21 Oct 2023 10:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story