एमपी चुनाव 2023: जनता को लुभाने के लिए कांग्रेस पार्टी ने जारी किया अपना चुनावी 'वचन पत्र', बीजेपी ने बताया झूठों का पुलिंदा

जनता को लुभाने के लिए कांग्रेस पार्टी ने जारी किया अपना चुनावी वचन पत्र, बीजेपी ने बताया झूठों का पुलिंदा
  • कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी
  • कांग्रेस के मेनिफेस्टो पर बीजेपी का तंज

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव अगले महीने होने वाला है। आगामी विस चुनाव को देखते हुए कांग्रेस पार्टी ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। पार्टी ने इस घोषणा पत्र को वचन पत्र नाम दिया है। कांग्रेस के इस वचन पत्र पर भारतीय जनता पार्टी की प्रतिक्रिया आई है। पार्टी ने इसे कांग्रेस के वादों का झूठा पुलिंदा बताया है।

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और प्रदेश के मौजूदा सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस का वचन पत्र नहीं बल्कि झूठ पत्र है। कांग्रेस ने पांच साल में जनता से 900 सौ से ज्यादा वादे किए थे लेकिन 9 भी पूरे नहीं कर पाई। आज फिर कांग्रेस ने झूठों का पुलिंदा प्रस्तूत किया है ताकि भ्रम की स्थिति पैदा किया जा सके लेकिन प्रदेश की जनता इनके जाल में फंसने वाली नहीं है।

कांग्रेस की घोषणा को बीजेपी ने बताया झूठा

शिवराज ने पिछले चुनाव का जिक्र करते हुए कहा कि, पांच साल पहले भी कांग्रेस ने खूब बड़े-बड़े वादे किए मगर सरकार बनी तो वादे धरे के धरे रह गए। उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि, जब कांग्रेस को मौका मिला था तो वादे छोड़ अपने हित साधने में लगी हुई थी पर अब एक बार फिर से झूठे वादे करने में जुट गई है। शिवराज ने बीजेपी की तारीफ करते हुए कहा कि, भाजपा के जनकल्याण और विकास के आगे कांग्रेसियों के झूठे वचन और वादे नहीं टिकने वाले हैं जनता इन्हें जवाब देगी। भाजपा फिर जीतेगी और भरपूर बहुमत से जीतेगी क्योंकि हम जो कहते हैं, वो करके दिखाते हैं।

कांग्रेस आएगी, खुशहाली लाएगी?

उधर, कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता और प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने घोषणा पत्र जारी करते हुए कहा कि, ये वचन पत्र एमपी के लोगों के लिए बहुत ही फायदेमंद साबित होने वाला है इससे उनके घर में खुशहाली और समृद्धि आएगी। घोषणा के मुताबिक, कांग्रेस की सरकार एमपी में बनती है तो पार्टी किसानों को गेहूं का ₹2600 प्रति क्विंटल और धान का ₹2500 प्रति क्विंटल मूल्य देगी और इसे बढ़ाकर ₹3000 प्रति क्विंटल तक ले जाएगी। नाथ ने वचन पत्र जारी करते हुए आगे कहा कि, वचन पत्र में समाज के सभी वर्गों के कल्याण के लिए संकल्प लिया गया है। कांग्रेस आएगी, खुशहाली लाएगी।

Created On :   17 Oct 2023 9:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story