बीजेपी और कांग्रेस के बीच छिड़ा ट्विटर वॉर, ट्वीट में नेहरू बनाम मोदी के मुद्दे पर तेज हुई लड़ाई

बीजेपी और कांग्रेस के बीच छिड़ा ट्विटर वॉर, ट्वीट में नेहरू बनाम मोदी के मुद्दे पर तेज हुई लड़ाई
संसद भवन के उद्घाटन पर सियासत तेज

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को नए संसद भवन का उद्घाटन किया। इस दौरान देश की प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस समेत अन्य 20 पार्टियों ने उद्घाटन समारोह का बहिष्कार किया। उनकी मांग थी कि नए संसद भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू करें। रविवार को दिनभर बीजेपी और विपक्ष के नेताओं के बीच वार-पलटवार का दौर जारी रहा। देश की सियासत तब गर्म हो गई जब कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक तस्वीर जारी किया। जिसमें देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू के बगल में एक 'छोटे' पीएम मोदी को दिखाया गया। कांग्रेस ने अपने ट्वीट से बीजेपी को यह बताने की कोशिश की है कि पंडित जवाहरलाल नेहरू की छवि पीएम मोदी से काफी ज्यादा बड़ी है और पीएम मोदी नेहरू के कद तक नहीं पहुंच सकते हैं। कांग्रेस ने इस ट्वीट के कैप्शन में लिखा, "कितनी भी कोशिश कर लो।" इसके बाद कांग्रेस और बीजेपी के बीच सियासी घमासान शुरू हो गया।

कांग्रेस के इस ट्वीट का जवाब बीजेपी ने भी ट्विटर के माध्यम से एक तस्वीर जारी की। बीजेपी ने अपने ट्वीट में एक कैमरे के सामने नेहरू की तस्वीर जारी करते हुए लिखा, "नेहरू का सच।" तस्वीर में एक कैमरा पूर्व पीएम नेहरू पर फोकस करता हुआ दिखाई दे रहा है। इन सबके अलावा फोटो पर लिखा है, "रील, रियल"

विपक्षी नेताओं ने उद्घाटन का किया बहिष्कार

नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह से पहले विपक्ष और केंद्र सरकार के बीच लंबी बयानबाजी हुई। विपक्षी नेताओं ने नए संसद भवन का उद्घाटन पीएम मोदी द्वारा किए जाने को "घोर अपमान" करार दिया। इन सभी के अलावा बहिष्कार करने वाले विपक्षी दलों ने एक संयुक्त बयान में कहा था, ''नए संसद भवन का निर्माण भारत के लोगों या सांसदों के परामर्श के बिना किया गया है, जिनके लिए यह बनाया गया है। जब लोकतंत्र की आत्मा को संसद से चूस लिया गया है तो हमें नई इमारत में कोई मूल्य नहीं दिखता। हम नए संसद भवन के उद्घाटन का बहिष्कार करने के अपने सामूहिक निर्णय की घोषणा करते हैं।"

प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

इससे पहले 27 मई यानि बीते शनिवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए एक ट्वीट किया था। जिसमें उन्होंने लिखा था कि, "कुछ लोगों के हुकूमत में बैठ जाने से मुल्क ऊपर नहीं उठते, मुल्क ऊपर उठते हैं जब करोड़ों लोग खुशहाल होते हैं और तरक्की करते हैं। हमने ऐसा ही स्वप्न देखा है। पंडित जवाहरलाल नेहरू जी की पुण्य स्मृतियों को सादर नमन।" प्रियंका गांधी के इस ट्वीट में एक वीडियो भी है जिसमें पंडित जवाहर लाल नेहरू की कुछ पुरानी तस्वीरें और यादें हैं।

Created On :   28 May 2023 5:44 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story