comScore

दिल्ली-NCR की प्रॉपर्टी कीमतें अप्रैल-जून में रही स्थिर

दिल्ली-NCR की प्रॉपर्टी कीमतें अप्रैल-जून में रही स्थिर

हाईलाइट

  • वित्त वर्ष 2019-20 की पहली तिमाही (अप्रैल-जून) में राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र की प्रॉपर्टी की कीमतों में पिछली तिमाही की तुलना में कोई बदलाव दर्ज नहीं किया गया है
  • 99एकड़ डॉट कॉम की गुरुवार को जारी रिपोर्ट से यह जानकारी मिली है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली (आईएएनएस)। वित्त वर्ष 2019-20 की पहली तिमाही (अप्रैल-जून) में राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र की प्रॉपर्टी की कीमतों में पिछली तिमाही की तुलना में कोई बदलाव दर्ज नहीं किया गया है। 99 एकड़ डॉट कॉम की गुरुवार को जारी रिपोर्ट से यह जानकारी मिली है। इस रिपोर्ट का शीर्षक 99एकड़ इनसाइड रिपोर्ट है, जिसमें बताया गया है कि अप्रैल-जून 2019 की अवधि में नोएडा और ग्रेटर नोएडा की प्रॉपर्टी की कीमतें स्थिर रही।

99 एकड़ डॉट कॉम के मुख्य व्यवसाय अधिकारी मनीष उपाध्याय ने कहा, दिल्ली-एनसीआर में तिमाही-दर-तिमाही आधार पर रिहाइशी अपार्टमेंट्स की औसत कीमतों में कोई वृद्धि नहीं हुई है, हालांकि मकान के किराए में अप्रैल-जून 2018 की अवधि की तुलना में अप्रैल-जून 2019 में 3 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई है।

उपाध्याय ने कहा, वर्तमान में नोएडा और ग्रेटर नोएडा में करीब 1.80 लाख यूनिट्स बिक्री के इंतजार में है। द्वारका एक्सप्रेसवे, सोहना रोड, न्यू गुरुग्राम और नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे रियल एस्टेट गतिविधियों के केंद्र बने रहे, जहां अधिकतम नए लांच हुए और फ्लैटों की बिक्री हुई।

उन्होंने आगे कहा कि द्वारका एक्सप्रेस वे और जेवर एयरपोर्ट के निर्माण की प्रगति ही दिल्ली एनसीआर के रियलिटी सेक्टर का भविष्य तय करेगी। रिपोर्ट के मुताबिक, देश के प्रमुख शहरों में केवल हैदराबाद और बेंगलुरू में ही कीमतों में मामूली बढ़ोतरी दर्ज की गई।
 

कमेंट करें
kf7ZI