ऑस्ट्रेलिया को अभी और काम करना है, वे इंग्लैंड के खिलाफ डरे हुए लग रहे थे : इयान बेल

ऑस्ट्रेलिया को अभी और काम करना है, वे इंग्लैंड के खिलाफ डरे हुए लग रहे थे : इयान बेल
Former England batter Ian Bell appointed as batting consultant for Derbyshire
डिजिटल डेस्क, लंदन। इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज इयान बेल का मानना है कि एजबस्टन में पहले एशेज टेस्ट के पहले दो दिनों में ऑस्ट्रेलिया डरा हुआ लग रहा था और उन्होंने कहा कि मैच दो विकेट से जीतने के बावजूद पैट कमिंस की अगुवाई वाली टीम को अभी भी बहुत काम करना है।

कप्तान कमिंस ने एजबेस्टन में पहले एशेज टेस्ट में नाबाद 44 रन बनाये और नाथन लियोन (नाबाद 16) के साथ नौवें विकेट के लिए 55 रन की मैच विजयी साझेदारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया को रोमांचक जीत दिलाई और आखिरी दिन 281 रन का सफल पीछा किया।

बेल के हवाले से विजडन ने कहा, मैं यहां तक कहना चाहूंगा कि ऑस्ट्रेलिया के पास काम करने के लिए और भी बहुत कुछ है। एजबेस्टन में पहले दो दिनों के बाद, मैं यह देखकर आश्चर्यचकित था कि ऑस्ट्रेलिया कितना निष्क्रिय था। यह ऐसा था जैसे इंग्लैंड वास्तव में पुराने दिनों में एशेज श्रृंखला खेलता था। ऑस्ट्रेलिया डरा हुआ लग रहा था। मैंने इसे दो उदाहरणों में देखा।

उन्होंने कहा, सबसे पहले, पहली पारी में इंग्लैंड के बल्लेबाजों के लिए फील्ड सेटिंग में। उनके पास तीन ओवर के बाद ऑफ और ऑन साइड पर स्वीपर थे। मैंने ऐसा कभी नहीं देखा था और एक ऐसे व्यक्ति के रूप में जिसने एशेज सीरीज का दबाव अनुभव किया है।

बेल ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया केवल तभी इंग्लैंड की आक्रामकता की बराबरी करता दिख रहा था जब एलेक्स कैरी पहली पारी में बल्लेबाजी कर रहे थे। यह भी दिलचस्प था कि स्टीव स्मिथ कितने घबराए हुए थे। उन्होंने हैरी ब्रूक पर खुद को लॉन्च क्यों नहीं किया? गुस्से में उन्होंने बमुश्किल एक स्ट्रोक क्यों खेला? जैसा कि मैंने कहा, मुझे लगता है कि इंग्लैंड के इरादे ने ऑस्ट्रेलिया को परेशान कर दिया था और केवल एक बार उन्होंने ऐसा दिखाया आक्रामकता स्वयं तब थी जब एलेक्स कैरी उस असाधारण अंतिम पारी में आउट हो गए थे।

मूल रूप से, वे केवल इंग्लैंड की शैली में खेले जब उन्हें पता था कि वे हार गए हैं और उनके पास खोने के लिए कुछ नहीं है। मनोवैज्ञानिक रूप से यह आकर्षक है। ब्रेंडन मैकुलम इस पर ध्यान देंगे।

एजबस्टन में मिली हार के बाद इंग्लैंड थका हुआ और बेहद निराश महसूस करेगा। लेकिन एक बार जब स्थिति शांत हो जाएगी तो उन्हें एहसास हो सकता है कि इस एशेज श्रृंखला में 1-0 से पिछड़ने के बावजूद, उन्होंने ऑस्ट्रेलिया पर मनोवैज्ञानिक पकड़ बना ली है।

इयान बेल ने इंग्लैंड को श्रृंखला में जीत दिलाने के लिए बेन स्टोक्स का समर्थन किया, क्योंकि मेजबान टीम का लक्ष्य 28 जून से लॉर्डस में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट के माध्यम से 1-0 से पिछड़ने के बाद वापसी करना है। बेन स्टोक्स को देखकर मुझे जरा भी आश्चर्य नहीं होगा। टीम पीछे से आती है और श्रृंखला जीतती है। मैं घरेलू एशेज श्रृंखला जीतने के लिए पीछे से आने के बारे में एक या दो बातें जानता हूं।

2005 में, जब मैं अपने इंग्लैंड करियर की शुरूआत में था, कड़ा परिणाम हमारे पक्ष में गया। अगर यह हमारे खिलाफ जाता, तो शायद हम वापस नहीं आते, लेकिन इंग्लैंड की इस टीम में बहुत आक्रामकता है और उन्हें मालूम है कि ऑस्ट्रेलिया बेहद सावधान रहेगा।

बेल ने कहा कि ओली रॉबिन्सन द्वारा उस्मान ख्वाजा को दी गई आक्रामक विदाई से उन्हें कोई समस्या नहीं है। यह कभी-कभी मैदान पर मसालेदार होने वाला है - ठीक है - और यही कारण है कि ओली रॉबिन्सन द्वारा उस्मान ख्वाजा को आक्रामक विदाई देने से मुझे कोई दिक्कत नहीं है।

जब मैं इतना खेल रहा था तो मुझे ढेर सारी शुभकामनाएं मिलीं, यकीन मानिए। यह इसका हिस्सा है। शायद मैं थोड़ा आश्चर्यचकित था कि ओली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपनी बात दोहराई लेकिन उसने जो भी शब्द बोले वह सच थे। यदि आप कर सकते हैं तो इसे संभालो मत।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   22 Jun 2023 11:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story