चैंपियंस लीग : ग्रुप चरण के प्रमुख मुकाबलों में बायर्न-मैन यूडीटी; नेपोली-रियल मैड्रिड

चैंपियंस लीग : ग्रुप चरण के प्रमुख मुकाबलों में बायर्न-मैन यूडीटी; नेपोली-रियल मैड्रिड
यूएफा चैंपियंस लीग के ग्रुप चरण में गुरुवार को निकाले गए ड्रा में जर्मन दिग्गज बायर्न म्यूनिख का मुकाबला इंग्लैंड के मैनचेस्टर यूनाइटेड से होगा

डिजिटल डेस्क, मोनाको। यूएफा चैंपियंस लीग के ग्रुप चरण में गुरुवार को निकाले गए ड्रा में जर्मन दिग्गज बायर्न म्यूनिख का मुकाबला इंग्लैंड के मैनचेस्टर यूनाइटेड से होगा, जबकि इटली के नेपोली का मुकाबला कई बार के विजेता स्पेन के रियल मैड्रिड से होगा।

सिर्फ यह प्रमुख मुकाबले ही चर्चा का विषय नहीं थे, बल्कि इस बात पर भी चर्चा हो रही है कि फ्रांसीसी चैंपियन पेरिस सेंट-जर्मेन को जर्मनी के बोरुसिया डॉर्टमंड, इटली के एसी मिलान और इंग्लैंड के न्यूकैसल यूनाइटेड के साथ एक कठिन ग्रुप एफ में जोड़ा गया है।

बायर्न यूनाइटेड, कोपेनहेगन एफसी और तुर्की के गैलाटसराय के साथ ग्रुप ए में हैं जबकि इंग्लैंड के पूर्व चैंपियन आर्सेनल सेविला, पीएसवी आइंडहोवन और फ्रांसीसी पक्ष लेंस के साथ ग्रुप बी में हैं। गत चैंपियन मैनचेस्टर सिटी जर्मनी के लीपज़िग, सर्बिया के क्रवेना ज़्वेज़्दा और स्विस क्लब यंग बॉयज़ के साथ एक आसान समूह में है।

ग्रुप चरण के मैच 19-20 सितंबर, 3-4 अक्टूबर, 24-25 अक्टूबर, 7-8 नवंबर, 28-29 नवंबर और 12-13 दिसंबर को खेले जाएंगे ताकि यह तय किया जा सके कि इन समूहों से कौन सी 16 टीमें नॉकआउट के लिए क्वालीफाई करेंगी।

इस प्रकार है ग्रुप:

ग्रुप ए: बायर्न (जीईआर), मैनचेस्टर यूनाइटेड (ईएनजी), कोपेनहेगन (डेन), गैलाटसराय (टीयूआर)

ग्रुप बी: सेविला (ईएसपी), आर्सेनल (ईएनजी), पीएसवी आइंडहोवन (एनईडी), लेंस (एफआरए)

ग्रुप सी : नेपोली (आईटीए), रियल मैड्रिड (ईएसपी), ब्रागा (पीओआर), यूनियन बर्लिन (जीईआर)

ग्रुप डी: बेनफिका (पीओआर), इंटर (आईटीए), साल्ज़बर्ग (एयूटी),रियल सोसिएदाद (ईएसपी)

ग्रुप ई: फेयेनोर्ड (एनईडी), एटलेटिको डी मैड्रिड (ईएसपी), लाज़ियो (आईटीए), सेल्टिक (एससीओ)

ग्रुप एफ: पेरिस (एफआरए), डॉर्टमुंड (जीईआर), मिलान (आईटीए), न्यूकैसल (इंग्लैंड)

ग्रुप जी: मैनचेस्टर यूनाइटेड (इंग्लैंड), लीपज़िग (जीईआर), क्रवेना ज़्वेज़्दा (एसआरबी), यंग बॉयज़ (एसयूआई)

ग्रुप एच: बार्सिलोना (ईएसपी), पोर्टो (पीओआर), शेखर डोनेट्स्क (यूकेआर), एंटवर्प (बीईएल)।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   1 Sep 2023 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story