दैनिक भास्कर हिंदी: लॉर्ड्स में पाकिस्तान की जीत, पर छाया इंडिया का खुमार

May 28th, 2018

डिजिटल डेस्क, लंदन। क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स के मैदान पर रविवार को भले ही पाकिस्तान ने इंग्लैंड पर 9 विकेट की ऐतिहासिक जीत दर्ज की, लेकिन इसके बाद लॉर्ड्स पर जो नजारा देखने को मिला उसे देखकर हर भारतीय का सीना गर्व से चौड़ा हो जाएगा। पाकिस्तान-इंग्लैंड टेस्ट मैच के खत्म होने के बाद लॉर्ड्स में आईपीएल मैच दिखाने के लिए स्क्रीन लगाई गई थी और फैंस ने मैदान पर ही आईपीएल फाइनल का मजा लिया। 

 

[removed][removed]

 

 

लॉर्ड्स में छाया इंडिया का खुमार 

 

पाकिस्तान और इंग्लैंड का मैच चौथे दिन ही खत्म हो गया। मैच के जल्दी खत्म होने की संभावनाओं के चलते पहले से ही लॉर्ड्स स्टेडियम में आईपीएल-11 के फाइनल मुकाबले को दिखाने का इंतजाम किया गया था। मैदान पर एक बड़ी सी स्क्रीन लगाई गई थी जिस पर आईपीएल-11 का सीधा प्रसारण दिखाया जा रहा था। ये ठीक वैसा ही था जैसा भारत में आईपीएल के दौरान फैंस पार्क में देखने को मिलता है। लॉर्ड्स में टेस्ट मैच खत्म होने के बाद बड़ी संख्या में फैंस ने आईपीएल मैच का लुत्फ उठाया । 

 

Image result for PAK-ENGLAND TEST

 

पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 9 विकेट से हराया 

 

लॉर्ड्स में खेले गए पाकिस्तान-इंग्लैंड पहले टेस्ट में पाकिस्तान ने इंग्लैंड पर 9 विकेट की ऐतिहासिक जीत दर्ज की और दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त भी हासिल कर ली। गेंदबाजों और बल्लेबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान को ये अहम जीत हासिल हुई। पाकिस्तान को जीत के लिए महज 64 रनों का टारगेट मिला था जिसे उसने 12.4 ओवर में ही एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। इससे पहले पाकिस्तान ने इंग्लैंड को पहली पारी में 184 रनों पर समेट दिया था और अपनी पहली पारी 363 रन बनाकर घोषित कर दी थी। इस हिसाब से पाकिस्तान को पहली पारी में 179 रनों की बढ़त मिली थी जिसके बाद इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में भी महज 242 रन ही बना पाई। पाकिस्तान की ओर से तेज गेंदबाज मोहम्मद अब्बास ने शानदार प्रदर्शन किया और दोनों पारियों में 4-4 विकेट लिए। अब्बास को उनके इस प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।