दैनिक भास्कर हिंदी: IPL 2018 : चैंपियन चेन्नई पर बरसा पैसा, मिली 20 करोड़ की इनामी राशि

May 28th, 2018

हाईलाइट

  • दो साल के बैन के बाद आईपीएल में धमाकेदार वापसी करते हुए महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने आईपीएल-11 का खिताब अपने नाम कर लिया।
  • मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हराते हुए IPL-11 की ट्रॉफी हासिल की।
  • धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को इस सीजन की सबसे उम्रदराज टीम कहा जा रहा था।
  • तीसरी बार है जब चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है।
  • इससे पहले चेन्नई ने साल 2010 और साल 2011 में लगातार आईपीएल का खिताब जीता था।
  • इस खिताबी जीत के साथ ही महेन्द्र सिंह धोनी, रोहित शर्मा के साथ उस खास क्लब में शामिल हो गए हैं जिसमें अभी उन दोनों के अलावा कोई तीसरा नहीं है।
  • चेन्नई से पहले सिर्फ मुंबई इंडियंस ही तीन बार आईपीएल का खिताब जीतने का कारनामा कर पाई है।
  • टीम को विजेता टीम के रुपए में 20 करोड़ रुपए की ईनामी राशि मिली तो वहीं फाइनल हारने वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 12.5 करोड़ रुपये ईनाम का हकदार बनी।

डिजिटल डेस्क, मुंबई। दो साल के बैन के बाद आईपीएल में धमाकेदार वापसी करते हुए महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने आईपीएल-11 का खिताब अपने नाम कर लिया। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हराते हुए IPL-11 की ट्रॉफी हासिल की। धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को इस सीजन की सबसे उम्रदराज टीम कहा जा रहा था। टीम की औसतन आयु 34 साल थी। हैरानी की बात ये भी है कि चेन्नई के 11 खिलाड़ियों में से 9 खिलाड़ी तो ऐसे हैं जो अभी अपने देश की टीम में नहीं है, फिर भी उन्होंने आईपीएल का खिताब जीतकर ये करिश्मा कर दिखाया। 

 

 

Image result for csk

 

 

चेन्नई तीसरी बार चैंपियन 

 

ये तीसरी बार है जब चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है। इससे पहले चेन्नई ने साल 2010 और साल 2011 में लगातार आईपीएल का खिताब जीता था। इस खिताबी जीत के साथ ही महेन्द्र सिंह धोनी, रोहित शर्मा के साथ उस खास क्लब में शामिल हो गए हैं जिसमें अभी उन दोनों के अलावा कोई तीसरा नहीं है। दरअसल चेन्नई से पहले सिर्फ मुंबई इंडियंस ही तीन बार आईपीएल का खिताब जीतने का कारनामा कर पाई है। मुंबई ने तीनों ही बार रोहित शर्मा की कप्तानी में IPL का खिताब जीता है और चेन्नई सुपर किंग्स ने भी कप्तान धोनी की अगुवाई में ये कारनामा कर दिखाया है। 

 

Image result for csk

 

IPL चैंपियन पर बरसा पैसा 

IPL-11 का खिताब जीतते ही चेन्नई सुपर किंग्स पर पैसों की बारिश शुरु हो गई । टीम को विजेता टीम के रुपए में 20 करोड़ रुपए की ईनामी राशि मिली तो वहीं फाइनल हारने वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 12.5 करोड़ रुपये ईनाम का हकदार बनी। विजेता-उपविजेता के ईनामों के अलावा खिलाड़ियों को कई व्यक्तिगत ईनाम भी मिले।