• Dainik Bhaskar Hindi
  • Sports
  • Italian Open 2020: novak djokovic enters in the semifinals of Italian Open, Rafael Nadal out of the tournament

दैनिक भास्कर हिंदी: Italian Open 2020: जोकोविच 11वीं बार टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में, राफेल नडाल टूर्नामेंट से बाहर

September 20th, 2020

हाईलाइट

  • वर्ल्ड नंबर-1 जोकोविच 11वीं बार इटेलियन ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे
  • स्पेन के राफेल नडाल क्वार्टरफाइनल में हारकर टूर्नामेंट से बाहर
  • वर्ल्ड नंबर-2 नडाल को क्वार्टरफाइनल में श्वार्टज़मैन ने 2-6, 5-7 से हराया

डिजिटल डेस्क। सर्बिया के स्टार खिलाड़ी नोवाक जोकोविच इटेलियन ओपन के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। वर्ल्ड नंबर-1 जोकोविच 11वीं बार टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। वहीं स्पेन के राफेल नडाल क्वार्टरफाइनल में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। जोकोविच ने मेंस सिंगल्स के क्वार्टरफाइनल मैच में जर्मनी के डोमिनिक कोपफर को 6-3, 4-6, 6-3 से हराया। अब सेमीफाइनल में जोकोविच का सामना नॉर्वे के कैस्पर रुड से होगा।

नडाल को क्वार्टरफाइनल में श्वार्टज़मैन ने हराया
वर्ल्ड नंबर-2 नडाल को मेंस सिंगल्स के अन्य क्वार्टरफाइनल मैच में डिएगो श्वार्टज़मैन ने 2-6, 5-7 से हराया। अब श्वार्टज़मैन का सेमीफाइनल में सामना डेनिस शापोवालोव से होगा। इससे पहले जोकोविच ने मेंस सिंगल्स के प्री-क्वार्टरफाइनल मैच में हवमतन फिलीप क्राजिनोविक को 7(9)-6(7), 6-3 से मात देकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया था। वहीं नडाल ने मेंस सिंगल्स के अन्य प्री-क्वार्टरफाइनल मैच में दुसान लाजोविक को 6-1, 6-3 से हराया। नडाल 15 बार इस टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में पहुंचे थे। वहीं जोकोविच ने 14वीं बार इटेलियन ओपन के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया था। 

सिमोना हालेप भी सेमीफाइनल में पहुंची
वहीं विमेंस सिंगल्स में रोमानिया की सिमोना हालेप भी सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं। टॉप सीड हालेप कजाखस्तान की यूलिया पुतिन्तसेवा के खिलाफ पहला सेट 6-2 से जीत गई थीं। दूसरे सेट में भी हालेप 2-0 से आगे थीं। तभी पुतिन्तसेवा पीठ में चोट के कारण मैच से बाहर हो गईं और हालेप ने 5वीं बार सेमीफाइनल में जगह बना ली। अब सेमीफाइनल में हालेप का सामना स्पेन की गरबाइन मुगुरजा से होगा। 9वीं सीड मुगुरजा ने बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका को 3-6, 6-3, 6-4 से हराया। वहीं, चेक रिपब्लिक की मार्केटा वोंड्रुसोवा ने भी सेमीफाइनल में जगह बना ली है।