दैनिक भास्कर हिंदी: इंडिया टीम में सिलेक्शन न होने पर BCCI पर भड़का ये क्रिकेटर

June 11th, 2018

हाईलाइट

  • इंडिया ए में सिलेक्शन न होने पर छलका क्रिकेटर का दर्द
  • एमपी के क्रिकेटर का बीसीसीआई से तीखा सवाल
  • सिलेक्शन न हो तो ऐसे अवॉर्ड्स का क्या फायदा : जलज सक्सेना

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मध्य प्रदेश के युवा क्रिकेटर जलज सक्सेना का बीसीसीआई पर गुस्सा फूट पड़ा है। लगातार 4 साल से रणजी ट्रॉफी में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे जलज सक्सेना का नाम इस साल भी माधवराव सिंधिया अवॉर्ड के लिए चुना गया है लेकिन इस साल ये युवा खिलाड़ी इस सम्मान को लेकर खुश नहीं बल्कि निराश है। जलज सक्सेना ने अवॉर्ड के लिए नाम की घोषणा होने के बाद कहा है कि अगर इतने अच्छे प्रदर्शन के बाद भी मुझे भारत-ए टीम के लिए नहीं चुना जा रहा है तो फिर इस अवॉर्ड का क्या मतलब है। 

 

Image result for JALAJ SAXENA


सिलेक्शन न होने पर BCCI पर भड़के जलज 

 

जलज सक्सेना बीते चार साल से रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और उन्हें 3 बार बीसीसीआई ने बेस्ट ऑलराउंडर का अवॉर्ड दिया है। तीन साल अवॉर्ड हासिल करना लेकिन इंडिया-ए टीम में चयन न होने पर जलज सक्सेना का गुस्सा अब फूट पड़ा है। इस साल माधवराज सिंधिया अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट होने पर जलज ने कहा है कि मुझे अवॉर्ड दिया जा रहा है लेकिन इसका कोई मतलब नहीं है, ये अवॉर्ड मुझे बस बेइज्जती जैसा महसूस होता है, मैं इसे लेकर तनाव में हूं। जलज ने कहा कि हर कोई मुझसे सवाल करता है कि बीते 4 साल में हर साल बीसीसीआई ने तुम्हे अवॉर्ड दिया है, फिर भी तुम्हें बड़े स्तर के टूर्नामेंट के लिए नहीं चुना जाता है। 

 

 

Image result for JALAJ SAXENA

 

IPL को तरजीह देने पर भी भड़के जलज 

 

जलज सक्सेना ने घरेलू क्रिकेट के प्रदर्शन पर आईपीएल के प्रदर्शन को ज्यादा महत्व देने पर भी जलज सक्सेना ने अपनी नाराजगी जाहिर की है। जलज ने कहा कि ऐसा लगता है कि टीम में चयन के लिए आईपीएल ही एक पैमाना है। अलग-अलग खिलाड़ियों के लिए अलग-अलग मापदंड नहीं हो सकते। मैं आईपीएल के लिए नहीं चुना गया तो क्या इसमें मेरी क्यया गलती है ?

 

 

Image result for JALAJ SAXENA

 

रणजी ट्रॉफी में जलज का शानदार रिकॉर्ड 

 

रणजी ट्रॉफी में बीते चार साल से जलज सक्सेना का रिकॉर्ड शानदार रहा है। रणजी ट्रॉफी का पिछला सीजन उन्होंने केरल की तरफ से खेला था। केरल की ओर से खेले अपने पिछले सीजन में जलज ने रणजी ट्रॉफी में 522 रन बनाए थे जिसमें एक 1 शतक शामिल है। इसके अलावा उन्होंने 44 विकेट भी झटके थे। इससे पहले साल 2014-15 में उन्होंने मध्यप्रदेश की ओर से खेलते हुए रणजी में 583 रन बनाए थे और 17 विकेट लिए थे। साल 2015-16 में जलज के बल्ले से रणजी में 588 रन निकले और उन्होंने 49 विकेट हासिल किए। साल 2016-17 में उन्होंने 272 रन बनाए और 20 विकेट लिए थे।