दैनिक भास्कर हिंदी: ATP FInals 2020: राफेल नडाल एटीपी फाइनल्स के सेमीफाइनल में पहुंचे, अब डेनिल मेदवेदेव से होगा मुकाबला

November 20th, 2020

हाईलाइट

  • राफेल नडाल एटीपी फाइनल्स के सेमीफाइनल में पहुंचे
  • नडाल ने मैच में सितसिपास को 6-4, 4-6, 6-2 से मात दी
  • अगले मैच में नडाल का सामना रूस के डेनिल मेदवेदेव से होगा

डिजिटल डेस्क, लंदन। स्पेन के स्टार खिलाड़ी राफेल नडाल एटीपी फाइनल्स के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। वर्ल्ड नंबर-2 नडाल ने गुरुवार को मौजूदा विजेता ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास को हरा कर अंतिम-4 में प्रवेश किया है। नडाल ने मेंस सिंगल्स के मैच में सितसिपास को 6-4, 4-6, 6-2 से मात दी। यह मैच 2 घंटे 5 मिनट तक चला। नडाल ने छठी बार इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई है। ग्रुप लंदन-2020 में नडाल ने दूसरा स्थान हासिल किया। अगले मैच में उनका सामना रूस के डेनिल मेदवेदेव से होगा।

नडाल ने कहा, सेमीफाइनल में पहुंचना, वो भी साल के आखिरी टूर्नामेंट के, यह काफी अहम चीज है। मैं इससे काफी खुश हूं और सेमीफाइनल में मेदवेदेव के साथ खेलने को तैयार हूं। पिछले साल नडाल ने सितिसिपास को राउंड रोबिन के अंतिम मैच में हराया था। लेकिन फिर भी बाएं हाथ का यह खिलाड़ी बाहर हो गया था। 

नडाल ने कहा, पिछले साल की तरह मैंने इस बार भी दो मैच जीते हैं। पिछले साल मैं थोड़ा दुर्भाग्यशाली रहा था कि सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सका था। यहां हर दिन सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के खिलाफ खेलना काफी मुश्किल होता है। अधिकतर बार आप थक जाते हो, लेकिन यह साल काफी मुश्किल है। मैं सेमीफाइनल में पहुंच कर खुश हूं। मुझे उम्मीद है कि मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए तैयार हूं।