खेलो इंडिया यूथ गेम्स में प्रतियोगिता के लिए टॉप्स डेवलपमेंट एथलीट तैयार

Top development athletes ready to compete in Khelo India Youth Games
खेलो इंडिया यूथ गेम्स में प्रतियोगिता के लिए टॉप्स डेवलपमेंट एथलीट तैयार
खेल खेलो इंडिया यूथ गेम्स में प्रतियोगिता के लिए टॉप्स डेवलपमेंट एथलीट तैयार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मध्य प्रदेश में 30 जनवरी से शुरू होने वाले खेलो इंडिया यूथ गेम्स में मल्टीपल टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम (टॉप्स) डेवलपमेंट एथलीट मैदान में उतरेंगे। यह खेलों के महत्व को बढ़ाता है क्योंकि टॉप्स एथलीट, (जो पहले से ही अंतरराष्ट्रीय उपलब्धि हासिल कर चुके हैं) जमीनी स्तर के एथलीटों को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेंगे और एक कठिन प्रतियोगिता प्रदान करेंगे। मध्य प्रदेश के 8 शहरों - भोपाल, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर, जबलपुर, मंडला, खरगोन (महेश्वर), बालाघाट और नई दिल्ली में होने वाली प्रतियोगिता के लिए कुल 6000 एथलीट तैयार हैं।

खेलो इंडिया यूथ गेम्स में कुल 27 विधाएं होंगी, खेलों के इतिहास में पहली बार वाटर स्पोर्ट्स को शामिल किया जा रहा है। कैनो स्लैलम, कयाकिंग, कैनोइंग और रोइंग जैसे पानी के खेल भी सामान्य खेलों और स्वदेशी खेलों के साथ होंगे। फेंसिंग भी की जा रही है। खेलो इंडिया यूथ गेम्स के इस संस्करण में अंडर-18 आयु वर्ग में भाग लेने वाले एथलीट शामिल होंगे।

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   28 Jan 2023 11:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story