comScore

पहला टी-20 मैच हारने के बाद भी कोहली ने की गेंदबाजों की तारीफ, बुमराह को बताया चमत्कारी

February 25th, 2019 12:42 IST
पहला टी-20 मैच हारने के बाद भी कोहली ने की गेंदबाजों की तारीफ, बुमराह को बताया चमत्कारी

हाईलाइट

  • विराट ने कहा, विश्व कप से पहले हम केएल राहुल और ऋषभ पंत को कुछ समय देना चाहते हैं
  • भारत को सीरीज के पहले टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 3 विकेट से हराया

डिजिटल डेस्क, विशाखापट्टनम। ऑस्ट्रेलिया के हाथों पहले टी-20 मैच हारने के बाद भी भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपने गेंदबाजों की तारीफ की है। भारत को रविवार को डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए टी-20 सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 3 विकेट से करीबी हार का सामना करना पड़ा। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने 2 मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। विराट कोहली ने मैच के बाद कहा, गेंदबाजों के प्रदर्शन से में काफी खुश हूं। हमने कभी नहीं सोचा था कि, इतना कम स्कोर बनाने के बाद मैच आखिरी ओवर तक पहुंचेगा। उन्होंने कहा, जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी की और वह कभी भी चमत्कार कर सकते हैं। मयंक मार्कंडेय ने भी बेहतरीन गेंदबाजी की। 

मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 126 रन का स्कोर बनाया, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी गेंद पर 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया। जसप्रीत बुमराह ने चार ओवर में 16 रन देकर 3 विकेट झटके। उन्होंने एक समय एक ही ओवर में 2 विकेट लेकर मैच को फंसा दिया था। इसके बाद उमेश यादव को आखिरी ओवर में 14 रन रोकने थे, लेकिन वे असफल रहे और भारत को हार का मुंह देखना पड़ा। 

विराट ने कहा, विश्व कप से पहले हम केएल राहुल और ऋषभ पंत को कुछ समय देना चाहते हैं। राहुल ने वास्तव में अच्छी पारी खेली। हमारी साझेदारी भी अच्छी थी। हम 150 तक पहुंच सकते थे, जो कि इस विकेट पर मैच जिताऊ स्कोर होता, लेकिन कुल मिलाकर ऑस्ट्रेलिया ने सभी विभाग में हमसे बेहतर प्रदर्शन किया और वह असली में इस जीत के हकदार थे।  

वहीं ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने अपने विस्फोट बल्लेबाज ग्लैन मैक्सवेल की तारीफ की। मैच में मैक्सवेल ने 56 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। फिंच ने मैच के बाद कहा, जब बुमराह को स्विंग मिलती है तो रन बनाना काफी मुश्किल होता है। मैक्सवेल ने एक ऐसी पिच पर बेहतरीन पारी खेली है, जो बल्लेबाजी के लिए बेहद मुश्किल थी। नाथन ने भी शानदार गेंदबाजी की, वे विकेट लेने वाले खिलाड़ी हैं। वह आईपीएल में भी लगातार अच्छा करते आ रहे हैं। नाथन ने मैच में 4 ओवर में 26 रन देकर सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके। 


 

कमेंट करें
QEpq5
कमेंट पढ़े
RAMESH JANGID February 25th, 2019 18:27 IST

YEH METCH UMESH YADAV NE HARAYA KYA JRURAT THI FULL TOSH GEND DALNE KI PURE GAME KI WAT LAGA DI