भारत और वेस्ट इंडीज के बीच तीसरा टी-20 मैच आज, छह साल बाद भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज जीतना चाहेगी वेस्ट इंडीज की टीम

भारत और वेस्ट इंडीज के बीच तीसरा टी-20 मैच आज, छह साल बाद भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज जीतना चाहेगी वेस्ट इंडीज की टीम
  • सीरीज के शुरुआत दोनों मुकाबले जीत चुकी है मेजबान
  • भारतीय टीम पर होगा सीरीज में वापसी करने का दबाव

डिजिटल डेस्क, गुयाना। भारत और वेस्ट इंडीज के बीच जारी पांच मैचों की टी-20 सीरीज का तीसरा मुकाबला आज खेला जाएगा। गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाने वाला यह मुकाबला भारतीय टीम के लिए करो या मरो वाला मैच है। सीरीज के शुरुआती दो मुकाबले गवां चुकी भारतीय टीम सीरीज में वापसी के इरादे से मैदान पर उतरेगी। जबकि शानदार लय में दिख रही वेस्ट इंडीज की टीम लगातार तीसरा मुकाबला जीतकर छह सालों बाद भारतीय टीम के खिलाफ टी-20 सीरीज जीतना चाहेगी।

मेजबान टीम की नजरें सीरीज जीत पर

अपने घर पर पहले टेस्ट और फिर वनडे सीरीज हारने वाली वेस्ट इंडीज की टीम ने अपने सबसे पसंदीदा फॉर्मेट में धमाकेदार खेल दिखाया है। मेजबान टीम ने टी-20 सीरीज के शुरुआती दोनों मुकाबले जीतकर भारत को बैकफुट पर ढकेल दिया। अब तीसरे मुकाबले में वेस्ट इंडीज की टीम सीरीज जीत के इरादे से मैदान पर उतरेगी। अगर मेजबान में यह मुकाबला जीतने में सफल हो जाती है तो छह सालों बाद वह भारत को टी-20 सीरीज हराएगी।

सीरीज में वापसी करना चाहेगी भारत

जहां एक ओर वेस्ट इंडीज सीरीज जीतने के लिए मैदान पर उतरेगी वहीं दूसरी ओर युवा भारतीय टीम सीरीज में वापसी करना चाहेगी। सीरीज के दोनों ही मुकाबलों में भारतीय टीम को करीबी हार झेलनी पड़ी है। हालांकि, भारतीय टीम का प्रदर्शन उस अव्वल दर्जे का बिल्कुल नहीं रहा है जिसके लिए वो जानी जाती है। लेकिन अब अगले तीनों सीरीज डिसाइडर मुकाबलों में भारतीय टीम अपना स्वभाविक खेल दिखाकर वेस्ट इंडीज के सीरीज जीत के इरादों पर पानी फेरना चाहेगी।

वेस्ट इंडीज पर भारी पड़ी है भारत

भारत और वेस्ट इंडीज टीम की रायवलरी दशकों पुरानी है। दोनों टीमों के बीच अब तक 27 टी-20 मुकाबले खेले गए हैं। इस दौरान भारतीय टीम ने एकतरफा बढ़त बनाते हुए 17 मैचों जीत हासिल की है। जबकि वेस्ट इंडीज की टीम को महज 9 मैचों में जीत मिली है। हालांकि, अपने सरजमीं पर वेस्ट इंडीज की टीम भारत पर हावी है क्योंकि केरेबियन धरती पर दोनों टीमों के बीच खेले गए 9 टी-20 मैचों में वेस्ट इंडीज ने 5 और भारत ने 4 मैचों में बाजी मारी है।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

वेस्टइंडीज- रॉवमन पॉवेल (कप्तान), ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, शाई होप, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शिमरॉन हेटमायर, जेसन होल्डर, रोमारियो शेफर्ड, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ और ओबेड मैकॉय।

भारत- हार्दिक पंड्या (कप्तान), शुभमन गिल, इशान किशन, संजू सैमसन (विकेटकीपर), तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, युजवेंद्र चहल, मुकेश कुमार/आवेश खान और अर्शदीप सिंह।

Created On :   8 Aug 2023 4:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story