दो बार का विजेता जर्मनी पहली बार ग्रुप चरण में बाहर

दो बार का विजेता जर्मनी पहली बार ग्रुप चरण में बाहर
  • ग्रुप एच में जर्मनी और दक्षिण कोरिया के बीच मैच 1-1 से हुआ ड्रा
  • ड्रा की वजह से दोनों टीमें ग्रुप चरण से आगे बढ़ने में विफल रहीं

डिजिटल डेस्क, ब्रिस्बेन (ऑस्ट्रेलिया)। यहां 2023 फीफा महिला विश्व कप में गुरुवार को ग्रुप एच में जर्मनी को दक्षिण कोरिया ने 1-1 से ड्रा पर रोक दिया, क्योंकि दोनों टीमें ग्रुप चरण से आगे बढ़ने में विफल रहीं।

यह पहली बार है कि दो बार का टूर्नामेंट विजेता जर्मनी नौ महिला विश्व कप में इस चरण में बाहर हुआ है।

इसी समय पर्थ में हुए ग्रुप एच के दूसरे मैच में पहले हाफ में अनीसा लाहमरी के गोल की मदद से मोरक्को ने कोलंबिया को 1-0 से हराया।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, समूह में शीर्ष पर रहने के लिए कोलंबिया के पास छह अंक थे, जबकि विश्व कप में पदार्पण करने वाला मोरक्को, जो अपने शुरुआती मैच में जर्मनी से 6-0 से हार गया था, ने लगातार दो जीत के साथ वापसी की और उपविजेता रहा।

अंतिम दौर के ग्रुप मैचों से पहले, कोलंबिया छह अंकों के साथ ग्रुप एच में शीर्ष पर था, उसके बाद जर्मनी और मोरक्को दोनों तीन अंकों के साथ थे। स्कोररहित दक्षिण कोरिया सहित, सभी चार टीमों के पास राउंड 16 के लिए क्वालीफाई करने का मौका था।

दक्षिण कोरिया अपने मैच में सिर्फ दो मिनट में स्कोर करने के करीब था, जब केसी फेयर शानदार तरीके से पेनल्टी क्षेत्र में आगे बढ़ी, लेकिन उनके शॉट को जर्मन गोलकीपर मर्ले फ्रोहम्स ने पोस्ट पर गिरा दिया।

फ़ेयर के लगभग चूकने के चार मिनट बाद, दक्षिण कोरिया ने एक बार फिर जर्मनी की रक्षा को ध्वस्त कर दिया क्योंकि ली यंग-जू ने एक सटीक थ्रू-पास दिया जिससे चो सो-ह्यून को शुरुआती गोल करने का मौका मिल गया।

हाफ टाइम से ठीक पहले, जर्मनी ने एलेक्जेंड्रा पोप के माध्यम से बराबरी की, जिनके हेडर ने स्वेंजा हथ के दाईं ओर से क्रॉस के बाद गेंद को शीर्ष कोने में भेज दिया।

नॉकआउट चरण में पहुंचने के लिए जर्मनी को जीत की सख्त जरूरत थी, जर्मनी ने दूसरे हाफ में भी आक्रमण जारी रखा। 57वें मिनट में पोप ने फिर से गोल किया, लेकिन ऑफसाइड के कारण वीएआर द्वारा गोल को अस्वीकार कर दिया गया।

तीन मिनट बाद, पोप ने हथ के क्रॉस के साथ अपने बराबरी के गोल को लगभग दोहराया, लेकिन इस बार जर्मनी की कप्तान का शक्तिशाली हेडर क्रॉसबार से टकरा गया।

कोलंबिया को अगले मंगलवार को मेलबर्न में जमैका से भिड़ना है, जबकि दुनिया की 72वें नंबर की टीम मोरक्को उसी दिन एडिलेड में फ्रांस से भिड़ेगी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   4 Aug 2023 3:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story