उत्तर प्रदेश: लखनऊ में 'न्यूयॉर्क सिटी' पर चला बुलडोजर!

लखनऊ में न्यूयॉर्क सिटी पर चला बुलडोजर!
  • आलमबाग, काकोरी और कृष्णानगर में पांच अन्य अवैध निर्माण भी सील किए गए
  • काकोरी के मौदा गांव में 45 बीघे जमीन पर बन रही थी निर्माणाधीन अनधिकृत कॉलोनी

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) ने राज्य की राजधानी के बाहरी इलाके काकोरी के मौदा गांव में 45 बीघे जमीन पर बन रही निर्माणाधीन अनधिकृत कॉलोनी 'न्यूयॉर्क सिटी' पर बुलडोजर चला दिया।

एलडीए के जोनल अधिकारी (जोन 3) देवांश त्रिवेदी ने कहा कि टाउनशिप का विकास प्राधिकरण द्वारा अनुमोदित लेआउट के बिना किया जा रहा था।

उन्होंने बताया कि एलडीए ने डेवलपर्स को पहले भी कार्रवाई की चेतावनी दी थी, लेकिन उन्होंने दोबारा निर्माण शुरू कर दिया।

उन्होंने बताया कि एलडीए अदालत ने बाद में विध्वंस आदेश द‍िया। गुरुवार को एलडीए की एक टीम सहायक अभियंता वाई.पी.सिंह के नेतृत्व में पहुंची और पुलिस के साथ मिलकर निर्माण कार्य को ढहा दिया।

इस बीच, एलडीए ने विराज खंड में एक ओपन-एयर रेस्तरां को भी सील कर दिया, क्योंकि यह बिना उचित अनुमति के चल रहा था।

आलमबाग, काकोरी और कृष्णानगर में पांच अन्य अवैध निर्माण भी सील किए गए।

एलडीए वीसी इंद्रमणि त्रिपाठी ने कहा, "लोगों को कोई भी निर्माण शुरू करने से पहले अधिकारियों से उचित मंजूरी लेनी चाहिए।"

उन्होंने बताया कि विभिन्न आवासीय एवं व्यावसायिक संपत्तियों की रजिस्ट्री के लिए एलडीए शनिवार को गोमती नगर स्थित अपने प्रधान कार्यालय में कैंप लगाएगा।

एलडीए के अपर सचिव ज्ञानेंद्र वर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत संपत्तियों का पंजीकरण प्राथमिकता पर किया जाएगा।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   1 Dec 2023 6:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story